Scholarship in account - बिना आधार खाते में नहीं आएगी छात्रों की स्‍कॉलरशिप DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिना आधार खाते में नहीं आएगी छात्रों की स्‍कॉलरशिप

मेरठ-सहारनपुर मंडल में चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी में प्रवेशित अथवा आगामी सत्र में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र-छात्रा स्कॉलरशिप पाने के लिए अपने आधार बनवा लें। यदि आधार नंबर है तो उसे मोबाइल नंबर से लिंक कराते हुए प्रक्रिया पूरी कर लें। माता-पिता के नाम में त्रुटि और जन्म तिथि में खामियों को भी समय रहते सही करा लें। बिना आधार इस वर्ष छात्रों के खाते में स्कॉलरिशप एवं फीस प्रतिपूर्ति ट्रांसफर नहीं की जाएगी। आधार में मामूली गलती छात्रों की स्कॉलरशिप रोक देगी।

विवि में सत्र 2019-20 में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। बीते सत्रों में भी विभिन्न विषयों में छात्र-छात्रा पंजीकृत हैं। इनमें से 70 फीसदी स्टूडेंट ऐसे हैं जो शासन से स्कॉलरशिप या फीस प्रतिपूर्ति हासिल कर रहे हैं। लेकिन शासन ने फर्जीवाड़ा रोकने और वास्तविक छात्रों के खाते में राशि देने के लिए आधार अनिवार्य कर दिया है। यदि किसी छात्र का आधार नहीं है अथवा उसमें कोई त्रुटि है तो उन्हें स्कॉलरशिप और फीस प्रतिपूर्ति नहीं मिल सकेगी। रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार ने सभी कॉलेजों से छात्रों का आधार कार्ड बनवाने के निर्देश दिए हैं। यदि किसी छात्र-छात्रा के पास आधार नंबर है तो उसे मोबाइल नंबर से लिंक कराना होगा। छात्रों को आधार कार्ड में अपने माता-पिता और खुद का नाम हाईस्कूल के अंक एवं प्रमाण पत्र के अनुरूप ही अपडेट कराना होगा। इसी तरह हाईस्कूल के प्रमाण पत्रों के अनुसार ही आधार कार्ड में जन्म तिथि दर्ज होनी चाहिए। यदि इनमें कोई भी अंतर मिला तो छात्रों की स्कॉलरशिप एवं फीस प्रतिपूर्ति नहीं की जा सकेगी। रजिस्ट्रार ने कॉलेजों से उक्त आदेशों को नोटिस बोर्ड पर चस्पा करते हुए छात्रों को सूचित करने के आदेश दिए हैं। विवि के अनुसार यदि किसी छात्र की प्रतिपूर्ति रुकती है तो इसके लिए वे खुद जिम्मेदार होंगे।

बीकॉम फाइनल प्राइवेट का रिजल्ट जारी

मेरठ। चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी ने मंगलवार को बीकॉम फाइनल प्राइवेट का रिजल्ट जारी कर दिया। इस पेपर में करीब पांच हजार स्टूडेंट शामिल हैं। विवि के अनुसार छात्र आज से यूनिवर्सिटी वेबसाइट www.ccsuniversity.ac.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। समन्वयक प्रो.संजय भारद्वाज के अनुसार बीकॉम रेगुलर फाइनल का रिजल्ट एक-दो दिन में जारी हो जाएगा जबकि अगले दस दिनों में यूजी-पीजी के कई महत्वपूर्ण रिजल्ट जारी हो जाएंगे। इसमें यूजी फाइनल रेगुलर के सभी रिजल्ट भी शामिल हैं।

बीएससी एजी ओल्ड कोर्स का कार्यक्रम जारी

मेरठ। सीसीएसयू ने सत्र 2018-19 में बीएससी एजी अष्टम सेमेस्टर में ओल्ड कोर्स का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। इस कोर्स के छात्र-छात्राओं की परीक्षा 25 मई से छह जून तक दो से पांच बजे की पाली में होगी। छात्र अधिक जानकारी विवि वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, विवि ने कैंपस में सभी एचओडी, निदेशक और समन्वयकों को आगामी सत्र में सेमिनार, सिम्पोजियम के प्रस्ताव 31 मई तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार सभी विभाग उच्च शिक्षा निदेशालय को तय तिथि तक ही अपने प्रस्ताव भेज दें। इसके बाद निदेशालय किसी भी प्रस्ताव पर कोई विचार नहीं करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Scholarship in account