ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसरधना : पीएचसी पर लटके हैं ताले, इमरजेंसी सेवाएं शून्य

सरधना : पीएचसी पर लटके हैं ताले, इमरजेंसी सेवाएं शून्य

सरधना क्षेत्र स्थित दो पीएचसी इस समय स्वास्थ्य सेवांए नहीं दे रही हैं। दोनों ही पीएचसी पर ताले लटके हुए हैं। इमरजेंसी सेवाएं शून्य हैं। यहां का...

सरधना : पीएचसी पर लटके हैं ताले, इमरजेंसी सेवाएं शून्य
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 07 May 2021 03:40 AM
ऐप पर पढ़ें

सरधना। संवाददाता

सरधना क्षेत्र स्थित दो पीएचसी इस समय स्वास्थ्य सेवांए नहीं दे रही हैं। दोनों ही पीएचसी पर ताले लटके हुए हैं। इमरजेंसी सेवाएं शून्य हैं। यहां का स्टाफ सरधना सीएचसी पर अटैच कर दिया है। सीएचसी में भी इमरजेंसी के नाम पर केवल खानापूर्ति हो रही है। मरीजों को जिले पर रेफर किया जा रहा है। कोविड से लड़ने या कोविड मरीजों को उपचार देने की कोई सुविधा फिलहाल यहां नहीं हैं। ओपीडी सेवाएं भी बंद पड़ी हुई है।

बता दें कि सरधना क्षेत्र में दो पीएचसी हैं। पहली सलावा गांव में जबकि दूसरी खेड़ा गांव में। दोनों ही पीएचसी पर इस समय स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल हैं। यहां ना तो स्टॉफ है और न ही दवाइयां। पीएचसी पर इस समय ताला लटका हुआ है। यदि किसी को इमरजेंसी में चिकित्सा सेवा की जरूरत पड़ जाए तो उसे यहां कुछ नहीं मिलेगा। दोनों के ही स्टॉफ को सरधना सीएचसी पर अटैच किया गया है। सीएचसी की बात करें तो यहां कोविड महामारी से लड़ने का कोई इंतजाम नहीं है। कोविड के मरीज को यहां भर्ती भी नहीं किया जा रहा। ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था है, लेकिन उसका किसी को लाभ नहीं हो रहा है। केवल वैक्सिनेशन और कोरोना जांच ही सीएचसी पर हो रही है। यदि कोई मरीज यहां आ भी जाता है तो खानापूर्ति कर उसे जिला अस्पताल में रेफर कर दिया जाता है। यह कहना गलत नहीं कि इस महामारी में लोग सरकारी सुविधाओं को तरस रहे हैं। यदि सरधना सीएचसी में कोविड के मरीजों को भर्ती कर उनका उपचार किया जाए तो काफी लोगों की जान बचाई जा सकती है। जब इस बारे में सीएचसी प्रभारी डॉ.राजेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सरकार के आदेश पर ही सीएचसी और पीएचसी पर ओपीडी सेवाएं बंद हैं। पीएचसी का स्टॉफ सीएचसी पर अटैच कर दिया गया है। यहां जो मरीज आता है प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिले पर रेफर किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें