ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठनटराज पूजन समारोह में श्रेष्ठ कला साधकों का हुआ सम्मान

नटराज पूजन समारोह में श्रेष्ठ कला साधकों का हुआ सम्मान

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय के बृहस्पति भवन में रविवार को नटराज पूजन समारोह का कला साधक सम्मान समारोह कार्यक्रम में अध्यात्म व कला के रंगों का प्रस्फुट्टन हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन कार्यक्रम अध्यक्ष व...

नटराज पूजन समारोह में श्रेष्ठ कला साधकों का हुआ सम्मान
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 15 Jul 2019 02:21 AM
ऐप पर पढ़ें

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय के बृहस्पति भवन में रविवार को नटराज पूजन समारोह का कला साधक सम्मान समारोह कार्यक्रम में अध्यात्म व कला के रंगों का प्रस्फुट्टन हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन कार्यक्रम अध्यक्ष व आरएसएस के महानगर संघचालक विनोद भारती, मुख्य अतिथि राज किशोर सर्राफ, मुख्य वक्ता क्षेत्र प्रचार प्रमुख पद्म सिंह और डॉ. नीरज गोयल ने मां भारती के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर तथा शुभारंभ संस्कार भारती ध्येय गीत से किया। संस्कार भारती के संगठन मंत्री अनिरुद्ध गोयल ने अतिथियों का परिचय कराया व पटका पहनाकर सम्मानित किया।

मुख्य वक्ता पदम सिंह ने नटराज पूजन के अवसर पर बोलते हुए भगवान नटराज की महत्ता पर प्रकाश डाला। नटराज असाधारण क्षमता वाले हैं। सृजन और संहार दोनों के विधाता हैं। नटराज पूजन के साथ व्यास पूजन भारत ही नहीं विश्व के लोग करते हैं। कार्यक्रम में विभिन्न विधाओं के श्रेष्ठ कला साधकों का सम्मान किया गया। इसमें चित्रकला के क्षेत्र में डॉ. किरण प्रदीप, संगीत में डॉ. शैल शर्मा, नृत्य के क्षेत्र में भावना ग्रोवर, लोक कला में गुंजन सिंह, साहित्य के क्षेत्र में डॉ. सुधाकर आशावादी नाट्य विधा के क्षेत्र में भारत भूषण शर्मा को सम्मानित किया गया। बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक की प्रस्तुति से सभी का मन मोहा।

मुख्य अतिथि ने संस्कार भारती को कलाओं को प्रोत्साहन देने वाला संगठन बताया। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि डॉ. नीरज गोयल ने भी संस्था के कार्यक्रमों की प्रशंसा की। संचालन कवलजीत सिंह व नरेंद्र शर्मा ने किया। अंत में अध्यक्ष प्रदीप बंसल ने दर्शकों व कार्यकर्ताओं का आभार जताया। संस्था के उपाध्यक्ष सुदेश दिव्य के द्वारा सरदार रतन सिंह ‘रतन के सम्मान में दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मोहित जैन, सुनील चड्ढा, अजय वर्मा, शोभा शर्मा, दिशा दिनेश, श्वेता मैनी, कपिल त्यागी, रंजना गौउ़, अरविंद रस्तोगी आदि का सहयोग रहा। कार्यक्रम का समापन वंदेमातरम गीत के साथ हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें