ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसलावा और भाटवाड़ा नए हॉटस्पॉट, सील किए

सलावा और भाटवाड़ा नए हॉटस्पॉट, सील किए

सरधना नगर व देहात क्षेत्र में कोराना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरधना के सलावा गांव और मोहल्ला भाटवाड़ा में दो नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। सलावा निवासी युवक तीन दिन पूर्व मेरठ से आया था।...

सलावा और भाटवाड़ा नए हॉटस्पॉट, सील किए
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 06 Jul 2020 01:46 AM
ऐप पर पढ़ें

सरधना नगर व देहात क्षेत्र में कोराना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरधना के सलावा गांव और मोहल्ला भाटवाड़ा में दो नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। सलावा निवासी युवक तीन दिन पूर्व मेरठ से आया था। जबकि भाटवाड़ा में मिली महिला दो दिन पूर्व हापुड़ से आई थी। दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। सलावा व भाटवाड़ा को नया हॉटस्पॉट घोषित करते हुए उन्हें सील कर दिया गया। दोनों के परिजनों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया। जबकि उनके सम्पर्क में रहे लोगों को सर्च किया जा रहा था।

स्वास्थ्य विभाग कोरोना का कहर थामने के लिए प्रतिदिन सैंपलिंग करा रहा है। शनिवार को हुई सैंपलिंग में मोहल्ला भाटवाड़ा निवासी एक महिला कोरोना संक्रामित पाई गई। महिला की ट्रैवल हिस्ट्री जुटाई गई तो पता चला कि वह दो दिन पूर्व ही हापुड़ से यहां आई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तुरंत उसे एम्बुलेंस के माध्यम से आइसोलशन वार्ड में शिफ्ट करा दिया। इसके अलावा आगे की कार्रवाई करते हुए महिला के परिवार के लगभग पांच सदस्यों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद होम क्वारंटाइन कर दिया। दूसरा मामला रविवार को सलावा गांव में सामने आया। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 55 लोगों की सैंपलिंग की। जिसमें 33 वर्षीय एक युवक कोरोना संक्रामित आया। हालांकि युवक में कोई लक्षण नहीं था, लेकिन कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे एम्बुलेंस की मदद से मेरठ आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करा दिया। युवक के परिजनों को भी होम क्वारंटाइन किया गया। साथ ही उसके सम्पर्क में रहे लोगों को सर्च करने का कार्य स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुरू कर दिया था। सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार ने दो कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि की है। साथ ही उनके परिजनों व सम्पर्क में आने वाले लोगों की भी सैंपलिंग कराने की बात कही है। उधर, प्रशासनिक अधिकारियों ने सलावा व भाटवाड़ा को नए हॉटस्पॉट घोषित कर 250 मीटर का ऐरिया सील कर दिया है।रोहटा में बैंक कर्मचारी, रासना में मां-बेटे मिले पॉजिटिवरोहटा। रविवार को रोहटा के एक बैंक के फील्ड ऑफिसर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बैंक कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बैंक को सैनिटाइज करते हो सील करा दिया। वहीं बैंक के अन्य स्टाफ की सोमवार को जांच कराई जाएगी। सभी कर्मचारियों को फिलहाल होम क्वारंटाइन किया गया। फील्ड अफसर की शनिवार को जांच रिपोर्ट भेजी गई थी। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. विपिन कुमार ने बताया कि सोमवार को कराई जाएगी। उधर, रोहटा इलाके के गांव रसना में मां-बेटा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इससे पहले बेटे का पिता पॉजिटिव मिल चूका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें