DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  अनाथ बच्चों की मदद करेगा सहोदय, स्कूल फेडरेशन

मेरठअनाथ बच्चों की मदद करेगा सहोदय, स्कूल फेडरेशन

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:40 AM
अनाथ बच्चों की मदद करेगा सहोदय, स्कूल फेडरेशन

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने कहा है कि कोरोना महामारी में हर व्यक्ति को आगे आकर मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर को लेकर प्रशासन हरसंभव कार्रवाई कर रहा है। उधर, मेरठ स्कूल फेडरेशन और सहोदय ने कमिश्नर से कहा कि कोरोना में अनाथ बच्चों की मदद करेगा।

मेरा शहर मेरी पहल संस्था की सभा जूम एप के माध्यम से की गई। इस सभा की अध्यक्षता कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने की। इसका संचालन विशाल जैन सचिव मेरा शहर मेरी पहल ने किया। कोरोना महामारी के चलते बहुत से लोगों की जानें गई इनमें कुछ ऐसे परिवार भी थे, जिनमे बच्चों के माता-पिता दोनों ही कोरोना महामारी में नहीं रहे। इन अनाथ बच्चों की शिक्षा दीक्षा एवं भविष्य को लेकर यह मीटिंग की गई।

मेरा शहर मेरी पहल के सचिव विशाल जैन ने सुझाव दिया कि जो भी बच्चे वर्ष 2021 में कोरोना महामारी के कारण गांव या शहर में अनाथ हुए हैं तो उन सभी बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी मेरठ स्कूल फेडरेशन एवं सहोदय स्कूल संस्था लेगी। इन सभी बच्चों को इनसे संबद्ध स्कूलों में निशुल्क पढ़ाया जाएगा और अगर किसी स्कूल द्वारा कुछ फीस ली भी जाती है तो उसकी व्यवस्था मेरा शहर मेरी पहल द्वारा स्पॉन्सर के माध्यम से की जाएगी।

राहुल केसरवानी सचिव सहोदय संस्था ने बताया कि वह जल्द ही अनाथ लड़कियों के लिए अनाथालय बनाने की योजना बना रहे हैं, जिसमें 20 से 25 बच्चियों को रखकर उनकी देखभाल व उनकी पढ़ाई लिखाई की व्यवस्था की जा सकेगी। कमिश्नर ने इस योजना की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मंडल स्तर पर अब किसी भी प्रकार की दवाओं अथवा बेड की कमी नही है। गांव में पीएचसी और सीएचसी में भी उपचार के सभी प्रबंध किए जा रहे हैं। बच्चों को प्रभावित करने वाली तीसरी लहर के लिए भी लगभग सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। सचिव अमित अग्रवाल, कोषाध्यक्ष एस के शर्मा, कोऑर्डिनेटर अंकुश चौधरी, राहुल केसरवानी, अमित नागर, विपुल सिंघल, कैप्टन सीपीएस यादव, डा विभा गुप्ता, प्रिंसिपल, प्रतीश सिंह ठाकुर, आकाश मांगलिक, शिवालिक जैन मौजूद रहे।

संबंधित खबरें