ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसदर बाजार में उड़ा कैंट बोर्ड का ड्रोन तो दुकानदारों ने समेटा सामान

सदर बाजार में उड़ा कैंट बोर्ड का ड्रोन तो दुकानदारों ने समेटा सामान

कैंट में 100 दिन के विशेष अभियान के तहत गुरुवार को टीम ने सदर बाजार में ड्रोन कैमरा उड़ाकर अतिक्रमण करने वालों की निगरानी की तो हड़कंप मच गया। सड़क पर सामान रखकर बैठे दुकानदारों ने सामान समेटना शुरू...

सदर बाजार में उड़ा कैंट बोर्ड का ड्रोन तो दुकानदारों ने समेटा सामान
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 15 Jun 2018 01:49 AM
ऐप पर पढ़ें

कैंट में 100 दिन के विशेष अभियान के तहत गुरुवार को टीम ने सदर बाजार में ड्रोन कैमरा उड़ाकर अतिक्रमण करने वालों की निगरानी की तो हड़कंप मच गया। सड़क पर सामान रखकर बैठे दुकानदारों ने सामान समेटना शुरू कर दिया। दुकानों के बाहर बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों के बारे में पूछताछ हुई तो ग्राहक आगे से ऐसा नहीं करने की बात करने लगे। कुछ ही देर में सदर बाजार में सबकुछ व्यवस्थित नजर आने लगा। ई-रिक्शा और कार चालकों को पहला दिन होने के कारण चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। अब कैंट बोर्ड बुजर्गों-बच्चों और महिलाएं के लिए यहां सिर्फ 10 ई-रिक्शा को लाइसेंस देगा। शाम तक कैंट बोर्ड टीम जब तक बाजार में रही तो ठीक रहा लेकिन साढ़े पांच बजे के बाद दुकानदारों ने फिर से सामान सड़क पर रखकर अतिक्रमण कर दिया।

कैंट बोर्ड के सीईओ प्रसाद चव्हाण ने पिछले सप्ताह सौ दिन का विशेष प्लान बनाया था। इसमें कैंट क्षेत्र को पॉलीथिन मुक्त करने, सदर, आबूलेन और बांबे बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने, दुकानों के बाहर से अतिक्रमण हटवाने के लिए पूरे कैंट में सफाई अभियान और नाले-नालियों की सफाई आदि का काम किया जाना रखा गया है।

तीन दिन से टीम तोपखाना इलाके में अभियान चला रही थी। बुधवार को दुकानों के बाहर सामान रखने वाले 50 दुकानदारों के चालान काटे गए। गुरुवार को कैंट बोर्ड सीईई अनुज सिंह के नेतृत्व में टीम ड्रोन कैमरे के साथ शिवचौक पर पहुंची। दुकान के बाहर सामान रखने वालों पर निगरानी के लिए जैसे ही ड्रोन उड़ा तो उन दुकानदारों में हड़कंप मच गया। शोर मच गया कि कैंट बोर्ड की टीम आ गई है। इसके बाद तुरंत दुकानदारों ने सामान समेटना शुरू कर दिया।

कैंट बोर्ड टीम ने ई-रिक्शा और कार लेकर आने वाले लोगों को पहला दिन होने के कारण चेतावनी देकर लौटा दिया। जिन दुकानों के बाहर दोपहिया वाहन सड़कों पर खड़े थे उनसे भी आगे से ऐसा मिलने पर चालान काटने की चेतावनी जारी कर दी गई। कैंट बोर्ड टीम ने स्पष्ट कर दिया कि सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक कोई चौपहिया वाहन या ई-रिक्शा नहीं चलेंगे। पांच जगह शिवचौक, चितरंजन पार्क, सदर चौक, ढोलकी चौपला और काली माता मंदिर के पास बैरियर लगा दिए गए। यहां रोज कैंट बोर्ड कर्मचारी ड्यूटी देंगे। सीईई अनुज सिंह ने स्पष्ट कर दिया कि पहला दिन होने के कारण सख्ती नहीं की जा रही है। अगर आगे से किसी ने नियम नहीं माने तो फिर कानूनी कार्रवाई कराएंगे। इस मौके पर सफाई अधीक्षक वीके त्यागी, जयपाल तोमर आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें