ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठराजस्व वसूली के लिए विशेष अभियान चलाएं : कमिश्नर

राजस्व वसूली के लिए विशेष अभियान चलाएं : कमिश्नर

कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने बुधवार को आयुक्त सभागार में राजस्व वसूली की समीक्षा की। समीक्षा में उन्होंने सभी विभागों को विशेष अभियान चलाकर...

राजस्व वसूली के लिए विशेष अभियान चलाएं : कमिश्नर
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 14 Jan 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने बुधवार को आयुक्त सभागार में राजस्व वसूली की समीक्षा की। समीक्षा में उन्होंने सभी विभागों को विशेष अभियान चलाकर शत-प्रतिशत राजस्व वसूली सुनिश्चित करने को कहा।

आयुक्त सभागार में मंडलीय राजस्व एवं कर करेत्तर वसूली की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह कार्य योजना बनाकर वित्तीय वर्ष के अंत तक वसूली के लक्ष्यों को प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि मंडल के सभी डीएम राजस्व वसूली, वरासत व आईजीआरएस के लंबित प्रकरणों के संबंध में स्वयं गहन समीक्षा बैठक करें। उन्होंने निर्देशित किया कि वसूली से संबंधित किसी भी मंडलीय अधिकारी को अवकाश अनुमन्य नहीं होगा। उन्होंने वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए। अपर आयुक्त रजनीश राय ने मंडलीय कर राजस्व की प्रगति पर प्रकाश डालते हुए बताया कि वार्षिक लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति में स्टांप एवं पंजीकरण फीस में 35.53 प्रतिशत, राज्य आबकारी शुल्क में 52.95 प्रतिशत, वाणिज्य कर में 40.14 प्रतिशत, वाहन कर, माल एवं यात्रीकर में 41.38 प्रतिशत, विद्युत कर तथा शुल्क में 68.94 प्रतिशत की वसूली हुई है। बैठक में सभी जिलों के अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें