ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसमौली में रोटरी-सिंगर सिलाई केंद्र की स्थापना की

समौली में रोटरी-सिंगर सिलाई केंद्र की स्थापना की

सोमवार को रोटरी क्लब मेरठ स्टार्स की ओर से दौराला के दिशा इंटर कालेद समौली में रोटरी-सिंगर सिलाई केंद्र की स्थापना की गई। सिलाई केंद्र पर महिलाओं और युवतियों को स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण दिया...

समौली में रोटरी-सिंगर सिलाई केंद्र की स्थापना की
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 31 Jul 2018 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को रोटरी क्लब मेरठ स्टार्स की ओर से दौराला के दिशा इंटर कॉलेज समौली में रोटरी-सिंगर सिलाई केंद्र की स्थापना की गई। सिलाई केंद्र पर महिलाओं और युवतियों को स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा।

समौली में स्थापित किए सिलाई केंद्र में साधारण और औद्योगिक अत्याधुनिक 25 सिलाई मशीने लगाई गई। केंद्र के संचालन के लिए विश्वविख्यात सिंगर कंपनी स्थाई प्रशिक्षत नियुक्त कर रहे है। कार्यक्रम का संचालन ठाकुर प्रतीश सिंह ने किया। कार्यक्रम में सचिव प्रणव गुप्ता ने कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों का स्वागत किया। क्लब अध्यक्ष आशीष धस्माना ने ग्रामीण महिलाओं को आश्वस्त किया कि केंद्र से जुड़ने और कोर्स के पश्चात उनका क्लब उन्हें रोजगार दिलाने में भी सहयोग करेगा। निवर्तमान अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि किस प्रकार उन्होंने दौराला क्षेत्र की महिलाओं की समस्याओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया। जिसके कारण रोटरी इंटरनेशनल ने केंद्र के लिए क्लब को अनुदान आवंटित किया। इस कॉलेज को तीन वर्ष पूर्व रोटरी स्टार्स की तरफ से एक कंप्यूटर लैब भी प्रदान की गई थी ।

मुख्य अतिथि आगामी मंडलाध्यक्ष हरि गुप्ता ने रोटरी के कार्यो का विवरण दिया। जल्द ही ग्रामीण महिलाओं के लिए सैनिटरी वेंडिंग मशीन लगवाने का आश्वासन दिया। अरविंद शर्मा की गारमेंट की फैक्ट्री में रोजगार का वायदा दस महिलाओं से किया। केंद्र का उद्घाटन एसडीएम सरधना अमित कुमार ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि सिंगर सिलाई कंपनी से आई जनरल मैनेजर अल्पना सरनव रही। इस दौरान मुकेश गौड़, नीरज अग्रवाल,पंकज अग्रवाल, नीरज मित्तल, मृदुल गोयल, योगेश अग्रवाल, प्रधानाचार्या सुधा कंबोज, रेणु मित्तल, नीलू गौड़, रिंकी अग्रवाल, दीप्ति अग्रवाल, राखी बंसल, विशाल अग्रवाल, मनोज बंसल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें