ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसीआरपीएफ जवानों की जिम्मेदारियां बढ़ीं : महानिदेशक

सीआरपीएफ जवानों की जिम्मेदारियां बढ़ीं : महानिदेशक

सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने कहा कि हमारे जवानों की जिम्मेदारियां बढ़ी हैं। सीआरपीएफ के जवान अब देश के मोर्चे के अलावा अलग-अलग स्थानों पर...

सीआरपीएफ जवानों की जिम्मेदारियां बढ़ीं : महानिदेशक
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 19 Apr 2021 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने कहा कि हमारे जवानों की जिम्मेदारियां बढ़ी हैं। सीआरपीएफ के जवान अब देश के मोर्चे के अलावा अलग-अलग स्थानों पर शांति व्यवस्था कायम करने के लिए वर्षों तैनात रहते हैं। जनता के इसी भरोसे को हमें कायम रहने देना है।

डीजी कुलदीप सिंह रविवार को आरएएफ की 108 बटालियन मेरठ में पहुंचे थे। क्वार्टर गार्ड पर सलामी लेकर उन्होंने कैंप का भ्रमण किया। सैनिक सम्मेलन में जवानों से सवाल-जवाब किए। उन्होंने ड्यूटी के दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन करने के लिए भी कहा। इस दौरान आईजी राधा मोहन मीना, डीआईजी रैपो अखिलेश कुमार सिंह, 108 बटालियन कमांडेंट राजेंद्र प्रसाद, डिप्टी कमांडेंट एसपी चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

इसके बाद डीजी कुलदीप सिंह ने आरएएफ की लोक व्यवस्था अकादमी (रैपो) का भ्रमण किया। यहां भीड़ नियंत्रण की ट्रेनिंग ले रहे आईटीबीपी, दिल्ली पुलिस और आरएएफ जवानों से बातचीत की। डीजी ने भीड़ नियंत्रण का ड्रिल भी देखा और सराहना की। डीजी ने कहा कि आरएएफ पर लोगों का बेहद भरोसा है। इसलिए जवानों को भीड़ नियंत्रण की नई टैक्टिस सीखते हुए अच्छे ढंग से फील्ड में काम करना है।

स्थापना दिवस में आ सकते हैं गृहमंत्री

7 अक्तूबर को रैपिड एक्शन फोर्स का स्थापना दिवस मनाया जाता है। उम्मीद है कि इस बार गृहमंत्री अमित शाह आरएएफ-108 बटालियन में इस मौके पर आ सकते हैं। आरएएफ के स्थानीय अधिकारी अपने स्तर पर इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं। डीजी कुलदीप सिंह के दौरे को इससे जोड़कर भी देखा जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें