DA Image
19 अक्तूबर, 2020|8:39|IST

अगली स्टोरी

यूजी में रजिस्ट्रेशन बंद, पांच को पहली मेरिट

यूजी में रजिस्ट्रेशन बंद, पांच को पहली मेरिट

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बंद हो गए हैं। विवि इन कोर्स में पांच अक्तूबर की सुबह पहली मेरिट जारी करेगा। 15 अक्तूबर तक विवि प्रवेश प्रक्रिया पूरी करते हुए प्रथम वर्ष की कक्षाएं शुरू कर देगा। बुधवार रात तक विवि में कुल एक लाख 46 हजार पांच सौ पंजीकरण हुए।

इन कोर्स में अब कोई रजिस्ट्रेशन नहीं

मेरठ। विवि के अनुसार स्नातक स्तर पर बीए, बीकॉम, बीएससी, बीएससी एजी, बीबीए, बीसीए, बीए-एलएलबी सहित समस्त ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स में बुधवार रात रजिस्ट्रेशन बंद हो गए हैं। इन समस्त कोर्स में विवि आज से पहली मेरिट की तैयारी करेगा। विवि पांच अक्तूबर की सुबह इन कोर्स की पहली मेरिट देगा। छात्रों को कॉलेजों में प्रवेश के लिए तीन कार्य दिवस मिलेंगे।

इन कोर्स में अभी जारी रहेंगे पंजीकरण

मेरठ। विवि के अनुसार बीएससी नर्सिंग, एलएलबी, पीजी में ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स तथा डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट कोर्स में पंजीकरण जारी रहेंगे। छात्र इन कोर्स में अपने रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

ईडब्ल्यूएस के लिए 10 फीसदी सीटें बढ़ेंगी

मेरठ। विवि आर्थिक रूप कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए दस फीसदी सीटें अलग से बढ़ाएगा। जिन छात्रों ने इस सेक्शन में आवेदन किया है, उनके लिए प्रत्येक कोर्स में नियत सीटों की दस फीसदी अतिरिक्त सीटें बढ़ाकर प्रवेश दिए जाएंगे। विवि ने कॉलेजों से प्रवेश प्रक्रिया के लिए खुद को तैयार करने के निर्देश दिए हैं। कॉलेजों में पांच अक्तूबर की दोपहर से प्रवेश शुरू होने की उम्मीद है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Registration stopped in UG first merit for five