DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मेरठअसली किसान भाजपा के साथ : महेंद्र सिंह

असली किसान भाजपा के साथ : महेंद्र सिंह

हिन्दुस्तान टीम,मेरठNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:06 AM
असली किसान भाजपा के साथ : महेंद्र सिंह

मेरठ/हस्तिनापुर। हिन्दुस्तान टीम

हस्तिनापुर के खादर में बाढ़ से हुई त्रासदी का जायजा लेने रविवार को जलशक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री महेंद्र सिंह ने राज्यमंत्री दिनेश खटीक के साथ हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने भीकुंड गांव के पास टूटी एप्रोच रोड का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि हस्तिनापुर को बाढ़ से राहत दिलाने का काम होगा। सरकार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को लेकर गंभीर है।

रविवार को जलशक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री महेंद्र सिंह ने राज्यमंत्री व स्थानीय विधायक दिनेश खटीक के साथ हस्तिनापुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। कृषि विज्ञान केंद्र के सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि सरकार किसानों के साथ है। जिन किसानों का बाढ़ में नुकसान हुआ है, उनका आंकलन कराया जा रहा है। प्रयास रहेगा कि दिसंबर माह तक मुआवजा दिला दिया जाए। उन्होंने बताया कि हस्तिनापुर के लिए कई परियोजना चल रही हैं। गंगा किनारे 28 करोड़ की लागत से कटाव निरोधक बनाए गए थे, जो बाढ़ में सहायक सिद्ध हुए हैं। राज्यमंत्री दिनेश खटीक द्वारा हस्तिनापुर क्षेत्र के लिए कई परियोजनाओं का प्रस्ताव दिया गया है, जिनकी स्वीकृति मिलते ही हस्तिनापुर क्षेत्र में कार्य प्रारंभ हो जाएगा। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों के लिए सभी विभागों को निर्देश दिए कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में अपने विभाग से संबंधित कार्य कराएं। उन्होंने कहा कि 2022 के चुनाव में भाजपा 350 से अधिक सीटें जीतेगी। प्रदेश के किसान भाजपा के साथ हैं। किसानों के आंदोलन पर उन्होंने कहा कि किसान तो यहां है, जिन्होंने हस्तिनापुर पहुंचने पर उनका स्वागत किया है। किसानों ने 2014, 2017 व 2019 में देश व प्रदेश में भाजपा सरकार बनाकर यहा दर्शा दिया कि किसान भाजपा के सच्चे साथी हैं। इससे पूर्व उन्होंने जनपद के विभागीय अधिकारियों से भी वार्ता की। इस अवसर पर डीएम के. बालाजी, सीडीओ शशांक चौधरी, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसडीएम मवाना अमित गुप्ता, सीओ उदय प्रताप सिंह, एई प्रमोद कुमार‚ समेत पीडब्लयूडी के अधिकारी, विधायक जितेंद्र सतवई,‚ सत्यवीर त्यागी,‚ जिलाध्यक्ष विमल शर्मा, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल,‚ ब्लाक प्रमुख नितिन पोसवाल आदि मौजूद रहे।

हस्तिनापुर में 442 करोड़ के विकास कार्य कराए : दिनेश खटीक

राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने कहा कि आजादी के बाद किसी ने हस्तिनापुर क्षेत्र का विकास नहीं किया और न ही दौरा किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने यहां 442 करोड़ के कार्य कराए। वर्तमान में तीन बाढ़ नियंत्रण योजनाओं पर कार्य चल रहा है, जिसमें फतेहपुर प्रेम का कार्य पूर्ण हो गया है। हंसापुर परतापुर व कुंडा का कार्य जारी है जो दिसंबर तक पूर्ण किया जाएगा।

हैलीपैड से जाने से रोका तो नाराजगी जताई

जिस समय कैबिनेट मंत्री का उड़नखटोला राजकीय पशुधन प्रक्षेत्र के चेतावाला फार्म पर उतरने वाला था तभी कार्यकर्ता वहां जाने लगे। पुलिस कर्मियों ने एक दो लोगों को जाने के लिए कहा तथा बाकी को रोका तो कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई। जलशक्ति मंत्री का कार्यकर्ताओं ने हैलीपैड पर गुलाब देकर स्वागत किया। पुलिस गारद द्वारा उन्हें सलामी दी गई।

फोटो

परिचय

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए जलशक्ति मंत्री डा. महेंद्र सिंह व मंचासीन अतिथिगण।

:

मौजूद कार्यकर्ता व क्षेत्र के लोग।

: भीकुंड गांव के समीप बाढग्रस्त क्षेत्र का जायजा लेते हुए मंत्री।

: कृषि विज्ञान केंद्र में पत्रकार वार्ता करते हुए मंत्री।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें