DA Image
23 सितम्बर, 2020|9:04|IST

अगली स्टोरी

राशन भी बंटेगा और खाना भी मिलेगा

राशन भी बंटेगा और खाना भी मिलेगा

शासन के आदेश पर अब प्रशासन जरूरतमंद लोगों को पांच-पांच किलो राशन के पैकेट वितरित करेगा, लेकिन जिसके पास रसोई की सुविधा नहीं होगी उसे पूर्व की तरह सामुदायिक रसोई में तैयार भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। भोजन वितरण की व्यवस्था बंद नहीं होगी।

ब्रहमपुरी के सेक्टर मजिस्ट्रेट अरुण शुक्ला की ओर से गुरुवार को बताया गया कि अब भोजन वितरण बंद कर दिया जाएगा। अब केवल राशन दिया जाएगा। इस पर सीडीओ और जिले की खान-पान व्यवस्था की प्रभारी ईशा दुहन ने स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि शासन ने कहा है कि जिन जरूरतमंद परिवारों के पास रसोई की सुविधा उपलब्ध है उन्हें एक-एक सप्ताह का राशन उपलब्ध कराया जाए। इसके लिए जरूरतमंद परिवारों का सर्वे प्रारंभ कराया गया है। जिस परिवार के पास रसोई की सुविधा उपलब्ध नहीं है उन्हें सामुदायिक रसोई से पका भोजन का पैकेट उपलब्ध कराया जाएगा। यह व्यवस्था जारी रहेगी।

उधर, एडीएम (एफआर) और खानपान व्यवस्था के सहायक प्रभारी सुभाष चंद्र प्रजापति ने बताया कि अभी दो दिन पूर्व ही भोजन के पैकेट, राशन किट के लिए टेंडर स्वीकृत किए गए हैं। जिनके पास रसोई की सुविधा है, उन्हें पांच किलो चावल, पांच किलो आटा, एक किलो दाल, दो किलो आलू, तेल, मसाला आदि की राशन किट दी जाएगी। शासन ने यह व्यवस्था मौसम को ध्यान में रखते हुए की है। अब सर्वे के आधार पर भोजन या राशन दोनों का वितरण किया जाएगा। यह सेवा तब तक चलेगी, जब तक शासन से कोई और आदेश नहीं आ जाता।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ration will also be distributed and food will also be available