ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठअवकाश के दिन भी बंटा राशन, जुटे लोग

अवकाश के दिन भी बंटा राशन, जुटे लोग

अवकाश के बावजूद रविवार को भी सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत शहर से लेकर देहात तक राशन वितरण किया गया। आपूर्ति विभाग की टीम सड़कों पर उतरी और शिकायतों पर जांच के लिए दौड़ लगाई। लगातार तीसरे दिन कई...

अवकाश के दिन भी बंटा राशन, जुटे लोग
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 04 May 2020 02:53 AM
ऐप पर पढ़ें

अवकाश के बावजूद रविवार को भी सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत शहर से लेकर देहात तक राशन वितरण किया गया। आपूर्ति विभाग की टीम सड़कों पर उतरी और शिकायतों पर जांच के लिए दौड़ लगाई। लगातार तीसरे दिन कई इलाकों में उपभोक्ताओं की कतारें लगीं वहीं कई क्षेत्रों में गिनती के लोग ही राशन लेने आए।

टोकन से वितरण ने दिलाई राहत

पिछले माह राशन वितरण में आपूर्ति विभाग के साथ ही पुलिस के भी पसीने छूट गए थे। दुकानों को सुबह छह बजे से खोलकर राशन वितरण के आदेश हैं लेकिन पिछले महीने सुबह चार बजे से कतारें लगीं। जयभीमनगर, ब्रह्मपुरी, शेरगढ़ी, पल्लवपुरम, कंकरखेड़ा, नई बस्ती लल्लापुरा आदि इलाकों में तो दूर तक उपभोक्ताओं की कतारें लगी थीं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के तमाम दावे भी ध्वस्त हो गए थे। जिलापूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि इस बार आपूर्ति विभाग की ओर से उपभोक्ताओं को टोकन के जरिए राशन वितरण कराया जा रहा है। ऐसे में जिन्हें बुलाया जाता है, वे ही आ रहे हैं जिससे हालात बहुत हद तक काबू में हैं। दूसरी ओर माना यह भी जा रहा है कि पिछले महीने प्रति यूनिट पांच किलो चावल नि:शुल्क मिले थे, जो अभी तक खत्म नहीं हुए, लिहाजा कम लोग राशन लेने आ रहे हैं।

हॉट स्पॉट इलाकों में वितरण को मांगी किट

शहर से लेकर देहात तक रोजाना कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही हॉट स्पॉट इलाकों में इजाफा होता जा रहा है। रविवार को हॉट स्पॉट इलाकों की संख्या 30 तक जा पहुंची थी। इन इलाकों में राशन वितरण में आपूर्ति विभाग के पसीने छूट रहे हैं। अफसर मिनी टेंपों के जरिए राशन ले जाकर डोर स्टेप डिलीवरी का दावा कर रहे हैं। जबकि दूसरी ओर कर्मचारियों में इन इलाकों में जाने में भय का माहौल है। आपूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि स्टाफ की सुरक्षा भी महत्व रखती है, ऐसे में जिला प्रशासन से पीपीई किट की मांग की गई है।

15 मई से नि:शुल्क चावल व काले चने

इस महीने भी सरकार नि:शुल्क चावल सभी उपभोक्ताओं को देगी। जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि प्रति यूनिट पांच किलो चावल सभी कार्ड धारकों को देगी। इसी के साथ इस बार काले चने भी उपभोक्ताओं को दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रति कार्डधारक एक किलो काला चना नि:शुल्क दिया जाएगा। इसका वितरण 15 मई से शुरू होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें