DA Image
24 नवंबर, 2020|3:41|IST

अगली स्टोरी

मेरठ में तैयार होने लगे रैपिड के पिलर

मेरठ में तैयार होने लगे रैपिड के पिलर

1 / 2दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल का काम अब मेरठ जिले में भी तेज हो गया है। मोहिउद्दीनपुर में रैपिड रेल के पिलर बनाने के काम ने अब तेजी पकड़ ली है। मेरठ-दिल्ली...

मेरठ में तैयार होने लगे रैपिड के पिलर

2 / 2दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल का काम अब मेरठ जिले में भी तेज हो गया है। मोहिउद्दीनपुर में रैपिड रेल के पिलर बनाने के काम ने अब तेजी पकड़ ली है। मेरठ-दिल्ली...

PreviousNext

मेरठ/ परतापुर। हिन्दुस्तान टीम

दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल का काम अब मेरठ जिले में भी तेज हो गया है। मोहिउद्दीनपुर में रैपिड रेल के पिलर बनाने के काम ने अब तेजी पकड़ ली है। मेरठ-दिल्ली एनएच-58 पर रैपिड के निर्माणाधीन पिलर अब साफ-साफ दिखने लगे हैं। अगले कुछ दिनों में मेरठ जिले में भी गुलधर-दुहाई की तरह रैपिड रेल पिलर पर दिखाई देने लगेगा।

रैपिड रेल का काम अब तेज हो गया है। एनसीआरटीसी की कार्यदायी कंपनी एलएंडटी ने मोहिउद्दीनपुर में भी रैपिड रेल के लिए पिलर का निर्माण शुरू कर दिया है। बस प्रदूषण मानकों के कारण अब थोड़ी परेशानी हो रही है। मोहिउद्दीनपुर में एनसीआरटीसी की ओर से फुटओवर ब्रिज भी बनाने का काम जोरों पर चल रहा है। इसके साथ ही एलिवेटेड ट्रैक के लिए पिलर निर्माण का काम भी तेज कर दिया गया है।

रैपिड रेल का निर्माण कार्य रात दिन रफ्तार के साथ जारी है। वहीं परतापुर स्थित जेपी रिसोर्ट के पास से डीएन पॉलीटेक्निक तक 19 पिलर निर्माण के लिए सीमेंट भरने की तैयारी है। इसके साथ मोहिउद्दीनपुर में भी पिलर के बेस के बाद सरियों का जाल बना दिया गया है। एनसीआरटीसी टीम लगातार निर्माण कार्य का जायजा ले रही है। मोहिउद्दीनपुर से रिठानी तक मार्ग चौड़ीकरण कर दिया गया है, लेकिन कई जगह मार्ग चौड़ीकरण को पक्का नहीं किया गया है, जिससे वायु प्रदूषण बना हुआ है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि पानी का छिड़काव लगातार जारी है, प्रदूषण मानकों का ध्यान रखा जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rapid pillars started getting ready in Meerut