DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मेरठरंगोली दीपोत्सव: गंगा के नाम संदेश लिखकर आज फेसबुक पर करें अपलोड, सूरजकुंड पार्क में बनेगी रंगोली

रंगोली दीपोत्सव: गंगा के नाम संदेश लिखकर आज फेसबुक पर करें अपलोड, सूरजकुंड पार्क में बनेगी रंगोली

हिन्दुस्तान टीम,मेरठNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:02 AM
रंगोली दीपोत्सव: गंगा के नाम संदेश लिखकर आज फेसबुक पर करें अपलोड, सूरजकुंड पार्क में बनेगी रंगोली

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत तीन दिनों तक गंगा उत्सव कार्यक्रम चलेगा। सूरजकुंड पार्क में आज शाम को चार से छह बजे के बीच रंगोली दीपोत्सव मनाया जाएगा। इसमें रंगोली बनाई जाएगी। सर्वश्रेष्ठ रंगोली को पुरस्कृत किया जाएगा। गंगा गांवों में दीपोत्सव, गंगा आरती, पौधरोपण, श्रमदान होगा।

इसके अलावा आज गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए जाने के लिए फेसबुक लिंक https%//www-facebook-com/events/403495864801703 बनाया गया है। फेसबुक पेज पर एक नवंबर को सुबह 11 से 12 बजे के बीच सफेद सादे कागज पर मां गंगा के नाम संदेश लिखकर अपलोड किए जाएंगे। जिलेभर के लोगों से इस रिकॉर्ड में भाग लेने की डीएफओ राजेश कुमार ने अपील की है। इस रिकॉर्ड के लिए हाथ से लिखे गंगा मां के नाम संदेश जिसमें धन्यवाद, आग्रह, मैसेज, कहानी, कविता, नारा लेखन आदि हो सकते हैं को अपलोड कर सकते हैं। संदेश कागज पर काला पेन, पेंसिल या मार्कर आदि से लिखे जा सकते हैं। टाइप किया हुआ या प्रिंट किया हुआ संदेश मान्य नहीं होगा। डीएफओ ने बताया कि प्रत्येक अपलोड की गई तस्वीर में स्पष्ट रूप से एक व्यक्ति को हाथ में लिखा संदेश पकड़े हुए दिखना चाहिए तथा फोटो में मुख्य रूप से संदेश दिखना चाहिए। दूसरी ओर, दो नवंबर को हस्तिनापुर प्रशिक्षण संस्थान में चित्रकला, स्लोगन और पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन होगा। तीन नवंबर को गंगा महोत्सव, सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें