ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठरमजान के दूसरे जुमे पर गुनाहों से की तौबा, मुल्क में अमन-चैन की दुआ मांगी

रमजान के दूसरे जुमे पर गुनाहों से की तौबा, मुल्क में अमन-चैन की दुआ मांगी

माह-ए-रमजान के दूसरे जुमे के मौके पर शहरभर में मसजिदों के आसपास कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच नमाज हुई। मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ उमड़ी। इस वजह सफें सड़क तक आ गई। हापुड़ अड्डा चौराहा और इमलियान मस्जिद...

रमजान के दूसरे जुमे पर गुनाहों से की तौबा, मुल्क में अमन-चैन की दुआ मांगी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 26 May 2018 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

माह-ए-रमजान के दूसरे जुमे के मौके पर शहरभर में मस्जिदों के आसपास कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच नमाज हुई। मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ उमड़ी। इस वजह से सफें सड़क तक आ गई। हापुड़ अड्डा चौराहा और इमलियान मस्जिद के साथ ही बागपत तिराहे पर नमाजी सड़क तक पहुंचे तो यातायात परिवर्तन कराना पड़ा। अकीदतमंदों ने नमाज अदा कर गुनाहों से तौबा की और अल्लाह से मुल्क में अमन-चैन और तरक्की की दुआ मांगी।

मुकद्दस रमजान के दूसरे जुमे पर शाही जामा मस्जिद, छिपी टैंक, हापुड़ अड्डा, लालकुर्ती, दिल्ली रोड बागपत तिराहा, गोलाकुआं, हापुड़, तेजगढ़ी चौराहा समेत शहर में हौज वाली मस्जिद, तीरगरान मस्जिद, छीपी टैंक मस्जिद, तेजगढ़ी चौराह, करमअली स्थित मस्जिद, शाहपीर गेट, लालकुर्ती, सोतीगंज, नूर मस्जिद गोलाकुआं, इमलियान मस्जिद, मस्जिद एक मिनारा इस्लामाबाद, जन्नत उल फिरदौस मस्जिद करीमनगर, मस्जिद फैज-ए-आम सिटी रेलवे स्टेशन स्थित मस्जिद और रजबन बाजार समेत तमाम मस्जिदों में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और पीएसी तैनात रही।

शहर की कई मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ का आलम यह रहा कि कुछ लोगों ने मस्जिदों के बाहर सड़क पर चटाई-मुसल्ला बिछाकर नमाज अदा की। हापुड़ अड्डा स्थित इमलियान मस्जिद और भूरे शाह चूने वाली मस्जिद में नमाजियों की भीड़ के कारण सफें सड़क तक आ गई थीं। हापुड़ अड्डे पर पुलिस और ट्रैफिक कर्मियों ने यातायात में नमाज के दौरान परिवर्तन कराया। दूसरी तरफ, जिला जेल में भी सैकड़ों रोजेदार बंदियों ने नमाज अदा की। रोजेदारों ने नमाज अदा कर अल्लाह से अपने गुनाहों को माफ करने तथा मुल्क में अमन-चैन व शांति के लिए दुआएं मांगी।

शहर काजी प्रोफेसर जैनुस साजिद्दीन सिद्दीकी ने तकरीर में जकात और फितरे के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कारी शफीकुर्रहमान ने तकरीर में माह-ए-रमजान की फजीलत और रोजों की अहमयित बताई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें