ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठअयोध्या में राम मंदिर शुभारंभ: क्रांतिधरा की माटी पहुंची

अयोध्या में राम मंदिर शुभारंभ: क्रांतिधरा की माटी पहुंची

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के शुभारंभ के लिए मेरठ के तीन स्थानों की मिट्टी वहां पहुंच गई है। मंगलवार को विहिप के नेता मेरठ से ले जाई गई मिट्टी के कलश को राम मंदिर निर्माण समिति को सौंप देंगे। उधर,...

अयोध्या में राम मंदिर शुभारंभ: क्रांतिधरा की माटी पहुंची
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 04 Aug 2020 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के शुभारंभ के लिए मेरठ के तीन स्थानों की मिट्टी वहां पहुंच गई है। मंगलवार को विहिप के नेता मेरठ से ले जाई गई मिट्टी के कलश को राम मंदिर निर्माण समिति को सौंप देंगे। उधर, मेरठ में पांच अगस्त की तैयारी तेज कर दी गई है। देहात से शहर तक कार्यक्रमों के आयोजन को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल के स्वयंसेवकों की ओर से ऐतिहासिक औघड़नाथ मंदिर, पवित्र गगोल सरोवर और कैंट बाला जी मंदिर की माटी अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए भेजी गई है। विहिप के एक पदाधिकारी को तीनों स्थानों की माटी के कलश के साथ अयोध्या भेजा गया है। वे सोमवार को अयोध्या पहुंच गए। मंगलवार को तीनों पवित्र स्थलों की माटी राम मंदिर निर्माण समिति को सौंप दिया जाएगा।

उधर, देहात से शहर तक पांच अगस्त की तैयारी तेज कर दी गई है। जगह-जगह बैठक कर पांच अगस्त की सुबह से शाम तक के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पांच अगस्त को सुबह से ही शहर से देहात तक केसरिया पताका के साथ कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। विहिप के पदाधिकारी मधुबन आर्य ने बताया कि महानगर में एक लाख आठ हजार दीपक जलाने, 5100 भगवा ध्वज लगाने और 1008 स्थानों पर सुंदर कांड और हनुमान चालीसा के पाठ की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अब प्रखंडों में भी बैठक की जा रही है। मंगलवार को सारे कार्यक्रम फाइनल हो जाएंगे।

---------------

प्रमुख कालोनियों में दीपोत्सव, रंगोली का होगा कार्यक्रम

इसके साथ ही शहर की प्रमुख कालोनीयो के लोगों से मिलकर पांच तारीख़ के लिए दीप ,भगवा ध्वज एवं रंगोली की व्यवस्था की जा रही है, जिससे पूरा शहर राममय हो जाए। इसी क्रम में सुपर टेक पाम ग्रीन ने गेट पर 5100 दीपक जलाए जाएँगे। नीलकंठ पिन्नाकल में 501 दीपक जलाए जाएँगे। ग्रीन विलेज में 1001 दीपक, गायत्री एस्टेट में 1100दीपक, पंचवटी में 1100दीपक, सूर्य पैलेस में 501 दीपक जलाकर दीपावली मनाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें