DA Image
26 नवंबर, 2020|4:44|IST

अगली स्टोरी

गन्ने पर धड़ों में बंटा युवा रालोद, कमिश्नरी और गन्ना भवन घेरा

गन्ने पर धड़ों में बंटा युवा रालोद, कमिश्नरी और गन्ना भवन घेरा

युवाओं का एक धड़ा राष्ट्रीय लोक दल के बाउंड्री रोड स्थित कार्यालय पर एकत्र हुआ। यहां से पूर्व प्रदेश महासचिव अनिल चौधरी, पूर्व मंडल अध्यक्ष गौरव जिटौली, पूर्व छात्र संघ एवं रालोद छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष डा. संदीप चौधरी, युवा रालोद वेस्ट यूपी अध्यक्ष बिजेंद्र भाटी, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय जाटव, पश्चिम के युवा महामंत्री विकास भैंसा, महामंत्री वरुण करनावल, प्रदेश सचिव वासित पठान और अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हाजी सोहराब ग्यास के नेतृत्व में युवाओं ने कमिश्नरी तक पैदल मार्च किया।

कमिश्नरी में घुसने की कोशिश पर पुलिस ने गेट बंद कर दिए। गेट पर ही युवाओं ने धरना दिया। यहां बिजेंद्र भाटी एवं संजय जाटव ने कहा कि कहा कि नौजवान और किसान आज सबसे अधिक त्रस्त हैं। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष डा. संदीप चौधरी ने कहा कि किसान गंभीर आर्थिक संकट में हैं और नौजवान रोजगार न मिलने से हताशा में हैं। संचालन कर रहे अनिल चौधरी ने कहा कि जयंत चौधरी के नेतृत्व में युवाओं का भरोसा है और 2019 में यही युवा तस्वीर बदलेंगे। अध्यक्षता करते हुए गौरव जिटौली ने सभी नौजवानों व किसानों का आभार जताते हुए कहा कि युवा राष्ट्रीय लोक दल उनकी लड़ाई लड़ता रहा है और आगे भी लड़ता रहेगा। युवाओं ने गन्ने का दाम 500 रुपये कुंतल का मांगा। इस मौके पर छात्र नेता अनुराग चौधरी, रजत बेधड़क, मेहरपाल, मोहित, किरणपाल, मौज्जूद्दीन, आयुष कुसेड़ी, दर्पण सिवाच, विहान तोमर, अभिमन्यु, अंकुश तालियान, अम्बर चौधरी, नीटू,विक्रांत सांगवान , विपिन चिंदौड़ी , नीटू सहारण , सचिन , चंचल मलिक , अंकुर गून , रामबोस , दीपक अट्टा , गोविंद चौधरी , याकूब सरधना, आदि उपस्थित रहे।

गन्ना भवन पर दिन भर डेरा, 500 मांगा गन्ने का दाम

युवा रालोद के जिलाध्यक्ष सोनू गुर्जर और वेस्ट यूपी महासचिव संजय चौधरी के संचालन और संयोजन में गन्ना भवन पर युवाओं ने धरना दिया। वक्ताओं ने कहा कि किसान को गन्ने का कम से कम 500 रुपये कुंतल का दाम मिले और बकाया तत्काल दिया जाए।

युवा रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष वसीम राजा गन्ना भवन पर चले धरने में मुख्य अतिथि रहे। वसीम राजा ने कहा कि सरकार की नीतियों की वजह से किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है। अभी तक भी सरकार ने गन्ने का दाम घोषित नहीं किया है। यूथ के वेस्ट यूपी महासचिव संजय चौधरी ने कहा कि गन्ने का दाम तत्काल 500 रुपये कुंतल घोषित किया जाए वरना आंदोलन किया जाएगा। सर्दी शुरू हो गई है और किसान के पास न बच्चों की पढ़ाई को पैसा है और न ही गरम कपड़ों के लिए। जिलाध्यक्ष सोनू गुर्जर और मंडल अध्यक्ष गौरव प्रताप ने कहा कि सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात करती थी पर उनकी सारी नीतियां किसानों के विरोध में हैं। कार्यकर्ताओं ने इस संबंध में गन्ना अधिकारियों को ज्ञापन देते हुए मांग उठाई कि किसानों को हर 14 दिन में उनके गन्ने का भुगतान दिलाया जाए। इस मौके पर वेस्ट यूपी उपाध्यक्ष संजय जाटव, कुलदीप हुड्डा, बिजेन्द्र भाटी, मनीष मलिक, विक्रांत चौधरी, दिनेश मास्टर, ताहिर यूसुफ,इकबाल चेयरमैन, हरेन्द्र, योगेश भभीसा, बबलू पूनिया, ओमप्रकाश, राहुल, मोहित, धर्मपाल, जयवीर अहलावत आदि मौजूद रहे। उधर वसीम राजा ने कहा कि रालोद यूथ विंग का धरना गन्ना भवन पर ही था। कमिश्नरी पर भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने ही प्रदर्शन किया है पर उनकी अपनी अलग मांगें थीं।