DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मेरठ › रालोद जिलाध्यक्ष काफिला लेकर निकले, प्रशासन ने रोका
मेरठ

रालोद जिलाध्यक्ष काफिला लेकर निकले, प्रशासन ने रोका

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Tue, 26 Jan 2021 03:11 AM
रालोद जिलाध्यक्ष काफिला लेकर निकले, प्रशासन ने रोका

किठौर। संवाददाता

कृषि बिलों के विरोध में आज होने वाले ट्रैक्टर मार्च में शामिल होने के लिए सोमवार को रालोद जिलाध्यक्ष मतलूब अहमद गौड़ ट्रैक्टर रैली लेकर दिल्ली रवाना हुए पर किठौर-हापुड़ सीमा पर प्रशासन ने किसानों के काफिले को रोक लिया। इसके बाद किसान वापस लौट अन्य रास्तों से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

रालोद जिलाध्यक्ष मतलूब गौड़ के नेतृत्व में सोमवार को भारी संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर मवाना मार्ग पर एकत्र हुए। वहां से ये लोग वाया हापुड़ होकर दिल्ली के लिए रवाना हुए लेकिन प्रशासन ने किठौर-हापुड़ सीमा से पहले आईएम इंटर कॉलेज के सामने मतलूब गौड़ को रोक लिया। इंस्पेक्टर किठौर फोर्स के साथ वहां पहले से ही मौजूद थे। उन्होंने मतलूब गौड़, रालोद नेता सोहराब ग्यास से वार्ता की। सीओ किठौर भी मौके पर पहुंच गए। प्रशासन के रोकने पर किसानों एवं रालोद कार्यकर्ताओं ने किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। वार्ता के बाद मतलूब गौड़ शांतिपूर्वक किसानों के साथ वापस लौट गए। मतलूब गौड़ ने बताया कि भले ही प्रशासन ने उन्हें मुख्य मार्ग से दिल्ली जाने नहीं दिया लेकिन वह किसानों और कार्यकर्ताओं के साथ अन्य रास्तों से होते हुए दिल्ली जाएंगे।

इसके बाद मतलूब गौड़ ने प्रेस को दिए बयान में कहा कि सरकार किसान विरोधी बिलों को लागू करना चाहती है। आंदोलन के बाद भी इन बिलों को वापस नहीं लिया। इस अवसर पर मोहम्मद आरिफ, वाहिद अली, मुकेश कुमार, इरफान, मुंशी रिफाकत, जाहिद कदीर, सचिन, नाजिम अबरार, आफताब आलम, लालू राधना आदि रहे।

संबंधित खबरें