ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठरक्षाबंधन पैकेज: बाजार का हाल: व्यापार 40 करोड़ के पार

रक्षाबंधन पैकेज: बाजार का हाल: व्यापार 40 करोड़ के पार

कोरोना काल में पहली बार रक्षाबंधन के मौके पर बाजारों में रौनक दिखी। राखी और मिठाई की दुकानों पर अच्छा व्यापार हुआ। हालांकि, पिछले साल के मुकाबले बाजार हल्का रहा। बाइक और ज्वैलरी मार्केट में भी उछाल...

रक्षाबंधन पैकेज: बाजार का हाल: व्यापार 40 करोड़ के पार
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 04 Aug 2020 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना काल में पहली बार रक्षाबंधन के मौके पर बाजारों में रौनक दिखी। राखी और मिठाई की दुकानों पर अच्छा व्यापार हुआ। हालांकि, पिछले साल के मुकाबले बाजार हल्का रहा। बाइक और ज्वैलरी मार्केट में भी उछाल दिखा। दूसरी ओर, ईद-उल-अजहा के मौके पर बाजार बंद थे। शोरूम बंद होने के कारण कई वाहनों की डिलीवरी नहीं हुई। ऐसे में पहले से बुक वाहनों की डिलीवरी भी सोमवार को ही की गई। व्यापारिक सूत्रों की मानें तो कुल व्यापार 40 करोड़ के पार रहा।

100 करोड़ का कारोबार प्रभावित

बाजार सूत्रों बताते हैं कि इस बार ईद-उल-अजहा और रक्षाबंधन के मौके पर एक सौ करोड़ से अधिक का कुल काराबोर प्रभावित हुआ है। पहले के मुकाबले राखियों का बाजार भी मंदा रहा। चाइनीज राखियां भी बाजार से गायब रहीं।

बहनों ने बांधी सोने की राखी, भाइयों ने भेंट किए कार और ज्वैलरी

रक्षाबंधन के मौके पर कुछ बहनों ने सोने-चांदी और डायमंड की राखियां भाइयों की कलाई पर बांधी। वहीं, कई बहनों को सरप्राइज गिफ्ट भी मिले। भाई ने बहन को कहीं स्कूटी तो कहीं कार भेंट की। ज्वैलरी पाकर भी कई बहनों के चेहरे दमक उठे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें