ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठवेस्ट मेटीरियल से बनाई राखी

वेस्ट मेटीरियल से बनाई राखी

वेस्ट एंड रोड स्थित किडस लैंड इंग्लिश मीडियम स्कूल में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस व राखी सज्जा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बच्चों ने वेस्ट मेटीरियल ने राखी बनाई और देशभक्ति प्रस्तुतियां...

वेस्ट मेटीरियल से बनाई राखी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 15 Aug 2019 01:49 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्ट एंड रोड स्थित किडस लैंड इंग्लिश मीडियम स्कूल में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस व राखी सज्जा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बच्चों ने वेस्ट मेटीरियल ने राखी बनाई और देशभक्ति प्रस्तुतियां दीं।

कार्यक्रम में बच्चे भगत सिंह, झांसी की रानी, सुभाष चंद्र बोस, जवाहर लाल नेहरू, भारत माता की वेषभूषा में आए। नन्हे बच्चों ने सुनो गौर से दुनिया वालों, नन्हा मुन्ना राही हूं.. गीत की प्रस्तुति देकर सबको प्रभावित किया। राष्ट्रभक्ति और राष्ट्रगान का स्वर गूंजायमान हो गया। साथ ही रक्षाबंधन पर्व की बधाई दी गई। बच्चों ने वेस्ट मेटीरयिल से आकर्षक राखी बनाईं। बच्चे रंग-बिरंगी राखी सजाते हुए नजर आए। इस बीच बच्चों ने देशभक्ति गीत गाए। रंगारंग प्रस्तुतियों से मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रधानाचार्य राहुल गुप्ता ने बच्चों को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन का महत्व बताया। कार्यक्रम में अध्यापिकाओं ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। बच्चों को मिठाई वितरित की गईं। खुशबू, स्मृति, चेतना, रुनझुन आदि रहे। उधर, कार्यक्रम में छात्राओं ने छात्रों को तिलक लगाकर राखी बांधी और एक दूसरे को मिठाई खिलाई। राखी प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। प्रथम, द्वितीय, तृतीय प्रतिभागी को पुरस्कार दिया गया। प्रधानाचार्य रीमा गोयल ने रक्षाबंधन के बारे में बताया। सभी बच्चों को राखी और मिठाई उपहार स्वरुप दी गई। 15 अगस्त के उपलक्ष्य में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता कराया गया। इसमें बच्चों ने महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, सुभाष चंद्र बोस, भारत माता व राष्ट्रीय पर्व से संबंधित रुप धारण करके आए। इससे स्कूल राष्ट्र भावना से ओतप्रोत हो गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में तान्या, शीतल, महक, छवि जैन, तृप्ति, शालू आदि का सहयोग रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें