DA Image
23 सितम्बर, 2020|9:06|IST

अगली स्टोरी

राज राजेश्वरी मंडप होगा बंद, एमडीए ने जारी किए निर्देश

default image

सम्राट पैलेस में चल रहा राज राजेश्वरी मंडप अब मंडप के रूप में नहीं चल सकेगा। शासन में शिकायत पर कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद एमडीए ने 28 अगस्त को ध्वस्तीकरण के आदेश जारी किए थे। मंडप स्वामी ने खुद ही अनाधिकृत निर्माण को तोड़ना शुरू कर दिया। अब नई सामान नीति के तहत मंडप स्वामी ने कंपाउंडिंग के लिए आवेदन किया है। एमडीए अफसरों का कहना है कि आबादी के बीच अब मंडप का संचालन नहीं हो सकेगा।

राज राजेश्वरी मंडप को लेकर क्षेत्रीय लोगों का विरोध चल रहा था। जिला प्रशासन से लेकर शासन तक शिकायत की गई थी। आवासीय क्षेत्र में चल रहे मंडप को बंद कराने को लेकर कोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी। जोनल प्रभारी व तहसीलदार विपिन कुमार ने बताया कि राज राजेश्वरी मंडप अवैध रूप से चलाया जा रहा था। इसे लेकर नोटिस जारी कर दिया गया था। इसमें कहा था कि 28 अगस्त तक अनाधिकृत निर्माण को तोड़ दिया जाए। वहीं, दूसरी ओर मंडप स्वामी की ओर से खुद ही अवैध निर्माण तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया। उन्होंने बताया कि करीब 70 फ़ीसदी तक निर्माण तोड़ने का दावा किया जा रहा है। कंपाउंडिंग के लिए भी आवेदन किया गया है।

विपिन कुमार ने साफ किया कि राजराजेश्वरी मंडप का जो मौजूदा स्वरूप है उसी स्थिति में उसका संचालन अब नहीं हो पाएगा। आवासीय क्षेत्र में मंडप को लेकर कोर्ट के निर्देश के बाद इसका संचालन नहीं कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीम मौके पर जाकर देखेगी और दावे की हकीकत परखेगी। इसके बाद ही शमन की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Raj Rajeshwari Pavilion to be closed MDA issued instructions