DA Image
16 जनवरी, 2021|8:55|IST

अगली स्टोरी

मेरठ में बिल्डर के आवास पर छापा, छानबीन कर रही इनकम टैक्स की टीम

मेरठ में बिल्डर के आवास पर छापा, छानबीन कर रही इनकम टैक्स की टीम

शहर के शास्त्रीनगर डी ब्लॉक स्थित बिल्डर मुकेश पाल के आवास पर शनिवार सुबह फिर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। कई अधिकारियों की टीम मकान के अंदर जांच-पड़ताल में जुटी है। अधिकारी कार्रवाई के बारे में स्थानीय स्तर पर कोई भी जानकारी देने से इंकार कर रहे है। हालांकि छापेमारी की कार्रवाई चर्चाओं का विषय बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक बिल्डर मुकेश पाल की नोएडा में शिव शक्ति कंस्ट्रक्शन के नाम से कंपनी बताई गई। आसपास के लोगों ने बताया कि मुकेश सरकारी ठेकेदार है। यूपी के सिंचाई विभाग और नोएडा अथॉरिटी में ठेका लेता है।

कार्यवाही के लिए शनिवार सुबह फिर आयकर विभाग की टीमें कई गाड़ियों से पीएसी की टीम लेकर मेरठ पहुंची और ठेकेदार मुकेश पाल के आवास में जांच-पड़ताल शुरू की। अभी जांच पड़ताल का काम चल रहा है। टीम में शामिल अधिकारियों ने स्थानीय स्तर पर कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया।

बताते है कि बिल्डर मुकेश पाल आठ साल पूर्व शास्त्रीनगर सेक्टर-2 में किराए के घर में रहता था। मात्र आठ साल में ही मुकेश पाल बड़ा ठेकेदार बन गया। क्षेत्रीय लोगों के अनुसार मुकेश पाल के पास कई गाड़ियां हैं। पांच साल पूर्व ही उसने डी ब्लॉक में घर बनाया। शिव शक्ति कंस्ट्रक्शन नाम की कंपनी पर आयकर विभाग का शिकंजा कसा जा रहा है।

आयकर चोरी की जांच के लिए विभाग की इंवेस्टिगेशन विंग ने कंपनी के ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर, गाजियाबाद व मेरठ में ठिकानों पर छापेमारी करके जांच-पड़ताल की जा रही है। विभागीय सूत्रों के अनुसार, यह कंस्ट्रक्शन कंपनी, प्राधिकरणों के अलावा सिंचाई विभाग में ठेका लेकर काम करती है। इस कंपनी में छह पार्टनर बताए जा रहे हैं। इन सभी के ठिकानों से विभाग की टीमों ने कई अहम दस्तावेज जुटाने के साथ जांच की जा रही हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Raid on builder 39 s residence in Meerut income tax team investigating