DA Image
19 अक्तूबर, 2020|3:53|IST

अगली स्टोरी

आईपीएल सट्टेबाजों की तलाश में छापेमारी, कई उठाए

default image

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

आईपीएल के सट्टेबाजों की तलाश में रविवार को शहरभर में कई जगह छापेमारी हुई। पुलिस ने कई लोगों को उठाया है। एक टीम दिल्ली-गाजियाबाद भेजी गई है। पुलिस को उस सफेदपोश की तलाश है, जो इन सभी बुकी का सरगना है। सरगना के गिरफ्तार होते ही पुलिस आधिकारिक रूप से अपनी कार्रवाई का खुलासा करेगी।

कैंट एएसपी डॉ. ईरज राजा के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच व सर्विलांस सेल की टीमों ने खैरनगर रोड स्थित एक मकान पर छापा मारा। यहां से एक सट्टेबाज को गिरफ्तार किया। वह एक भाजपा पार्षद का रिश्तेदार है। बताया जा रहा है कि इस सट्टेबाज से पूछताछ में कई सफेदपोशों के नाम सामने आए हैं। इनमें एक पार्षद भी है। पुलिस को इस पार्षद और कई बड़े बुकी की तलाश है। पुलिस टीमों ने कोतवाली क्षेत्र में बुढ़ाना गेट के आसपास भी छापेमारी की है। एएसपी ने पुष्टि करते हुए बताया कि आईपीएल पर सट्टा लगाने के संबंध में शहर में कई जगह छापेमारी करके कुछ लोग उठाए गए हैं। अभी बड़े बुकी की तलाश है। कुछ टीमें बाहर भेजी गई हैं। देर रात तक पुलिस की कार्रवाई जारी थी।

बड़े-बड़े नाम आएंगे सामने

अभी एक दिन पहले ही कलक्ट्रेट के लिपिक का सहायक सट्टा खेलते हुए पकड़ा गया है। इससे पहले एक ट्रांसपोर्टर की गिरफ्तारी हुई थी। अब एक भाजपा पार्षद का नाम सामने आ रहा है। खुद एएसपी डॉ. ईरज राजा का दावा है कि आईपीएल के सट्टेबाजों में कई सफेदपोश शामिल हैं।

लगातार तीसरे दिन कार्रवाई

मेरठ पुलिस पिछले तीन दिन से सट्टेबाजों के खिलाफ बड़ा अभियान चला रही है। 16 अक्तूबर को टीपीनगर थाना पुलिस ने एक ट्रांसपोर्टर सहित चार सट्टेबाज पकड़े थे। 17 अक्तूबर को सदर बाजार व लालकुर्ती पुलिस ने स्टार प्लाजा से 10 सट्टेबाज गिरफ्तार किए थे।

मेरठ से दिल्ली तक रैकेट

पुलिस का मानना है कि आईपीएल के सट्टेबाजों का यह रैकेट मेरठ से दिल्ली तक फैला हुआ है। इसमें दिल्ली-एनसीआर के बुकी भी शामिल हैं। पुलिस का दावा है कि तमाम मोबाइल एप्लीकेशन ऐसी हैं जो सट्टा खिलाती हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Raid in search of IPL bookies many raised