ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठखादर में छापा : शराब की अवैध भट्टियां तोड़ीं, लहन नष्ट किया

खादर में छापा : शराब की अवैध भट्टियां तोड़ीं, लहन नष्ट किया

प्रमुख सचिव आबकारी को जिले का नोडल अफसर बनाया गया तो आबकारी विभाग ने अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। आबकारी विभाग की टीम न तो हरियाणा से शराब की तस्करी को रोक पा रही है और न ही...

खादर में छापा : शराब की अवैध भट्टियां तोड़ीं, लहन नष्ट किया
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 03 Jul 2020 02:18 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रमुख सचिव आबकारी को जिले का नोडल अफसर बनाया गया तो आबकारी विभाग ने अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। आबकारी विभाग की टीम न तो हरियाणा से शराब की तस्करी को रोक पा रही है और न ही गंगा खादर में होने वाले कच्ची शराब के धंधे को खत्म कर सकी। अब प्रमुख सचिव की नजरों में आने के लिए छापेमारी कर परीक्षितगढ़ इलाके में 110 लीटर कच्ची शराब, दो हजार किग्रा लहन बरामद किया। इसे नष्ट किया। चार भट्ठियां भी तोड़ीं।

आबकारी विभाग तथा थाना परीक्षितगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम ने गांव कुंडा, मिर्जापुर, वीरनगर गंगा नदी के खादर में छापेमारी की। जंगल में पानी भरे रास्तों से गुजरकर टीमें अवैध शराब के अड्डों पर सघन तलाशी लेते हुए पहुंची। पुलिस और आबकारी टीम किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी। शायद टीम की छापेमारी की सूचना मिलने पर धंधेबाज पहले ही फरार हो गए। जिस समय टीम पहुंची, भट्ठी पर शराब उतारने का कार्य चल रहा था। जिसे टीम ने ध्वस्त किया। दस गढ्ढों में पॉलीथीन के अंदर दो हजार किग्रा लहन छिपाकर रखा गया था। जिसका नमूना लिया और बाकी लहन को मौके पर नष्ट कर दिया। टीम ने कच्ची शराब से भरे तीन ब्लैडर में 110 लीटर कच्ची बरामद की। टीम ने शराब उतारने में काम आने वाली पतीली व ड्रम भी बरामद किए। टीम में आबकारी निरीक्षक मोहम्मद असलम, विरजू प्रसाद गुप्ता, प्रफुल्ल सिंह के साथ आबकारी स्टाफ़ तथा थानाध्यक्ष परीक्षितगढ़ मिथुन दीक्षित समेत पुलिस फोर्स शामिल रहा।

शिकायतों के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई

शहर से देहात तक शराब की कुछ दुकानों पर ओवर रेटिंग की शिकायतें हो रही है। लोग जिला आबकारी अधिकारी से लेकर निरीक्षकों को शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। बीयर की दुकानों पर खुलेआम दस से 20 रुपये तक वसूले जा रहे हैं। संयुक्त आबकारी आयुक्त भी ओवररेटिंग नहीं होने देने को लेकर आदेश दे चुके हैं, लेकिन जिला से लेकर आबकारी के सर्किल अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे।

हरियाणा से शराब की तस्करी और बिक्री जारी

हरियाणा से शराब की तस्करी हो रही है। लॉकडाउन में भी हरियाणा से शराब मेरठ तक पहुंची और जमकर बिकी। चोरी छिपे शराब के ठेकों से लॉकडाउन में निकाली गई शराब दो से तीन गुना कीमतों पर बिकी, लेकिन आबकारी विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें