ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठक्वारंटीन : लोग बोले, मच्छर और ठंड लग रही घर भेज दो

क्वारंटीन : लोग बोले, मच्छर और ठंड लग रही घर भेज दो

दौराला में क्वारंटीन किए गए लोग घर जाने के लिए बहाने बना रहे हैं। कभी ठंड लगने तो कभी मच्छर काटने की बात कहते हुए घर वापस भेजे जाने की गुहार लगा रहे है। सोमवार को सीएचसी प्रभारी ने उनको समझाते हुए...

क्वारंटीन : लोग बोले, मच्छर और ठंड लग रही घर भेज दो
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 07 Apr 2020 01:44 AM
ऐप पर पढ़ें

दौराला में क्वारंटीन किए गए लोग घर जाने के लिए बहाने बना रहे हैं। कभी ठंड लगने तो कभी मच्छर काटने की बात कहते हुए घर वापस भेजे जाने की गुहार लगा रहे है। सोमवार को सीएचसी प्रभारी ने उनको समझाते हुए क्वारंटीन के महत्व को बताया।

बताते चले की दौराला के सरश्री राम इंटर कालेज में महलका निवासी पांच लोगो को क्वारंटीन किया गया है। क्वारंटीन लोगो के भोजन आदि व्यवस्था की जिम्मेदारी नगर पंचायत द्वारा की गई है। लेकिन क्वारंटीन लोग घर जाने के लिए बहाने बनाने में जुटे है। सोमवार को उनकी जांच के लिए पहुंचे सीएचसी प्रभारी डा.प्रशांत कुमार से उन्होने मच्छरो के साथ ठंड़ लगने की बात कही ओर घर भेजे जाने की गुहार लगाई। इस पर सीएचसी प्रभारी ने उनको क्वारंटीन के महत्व को बताया ओर कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद भी उनको 14 दिन क्वारंटीन में रहना है जोकि उनके व उनके परिवार के हित में है। इस दौरान सीएचसी प्रभारी ने एक व्यक्ति को हॉर्ट की दवाई भी दिलवाई ओर नगर पंचायत को क्वारंटीन रूम में छिडकाव कराने के के लिए कहा।

इंडोनेशिया से आए दो लोगों की जांच केनिर्देश

सीएचसी प्रभारी ने बताया कि शुगर मिल के कालोनी में चार दिन पूर्व इंडोनेशिया से दो लोगों के आने की सूचना मिली थी। जिसपर सोमवार को टीम भेज दोनों लोगों की जांच कर उनको क्वारंटीन करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि कालोनी में जाने के दौरान वहां तैनात गार्ड ने टीम को रोक दिया था, लेकिन पुलिस व मिल अधिकारियों को जानकारी देने पर टीम ने कालोनी में दोनों लोगों की जांच कर उचित निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें