ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठएजेंसी पर बाइक की अदला-बदली, 15 माह बाद पुलिन ने पकड़ी

एजेंसी पर बाइक की अदला-बदली, 15 माह बाद पुलिन ने पकड़ी

मेरठ में एक अजब मामला सामने आया। भैंसाली डिपो के सामने बाइक एजेंसी से 15 महीने पहले दो लोगों ने एक साथ एक ही मॉडल की बाइक खरीदी। दोनों बाइक बदल गई। अब पुलिस की चेकिंग में बाइक के नंबर प्लेट से उसके...

एजेंसी पर बाइक की अदला-बदली, 15 माह बाद पुलिन ने पकड़ी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 04 Jul 2020 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ में एक अजब मामला सामने आया। भैंसाली डिपो के सामने बाइक एजेंसी से 15 महीने पहले दो लोगों ने एक साथ एक ही मॉडल की बाइक खरीदी। दोनों बाइक बदल गई। अब पुलिस की चेकिंग में बाइक के नंबर प्लेट से उसके इंजन-चेसिस नंबर का मिलान नहीं हुआ तो कंकरखेड़ा पुलिस ने बाइक को पकड़ लिया। पुलिस ने चोरी की बाइक बता दी। बाइक मालिक एजेंसी पहुंचा और तमाम कागजात दिखाते हुए हंगामा कर दिया। इसके बाद छानबीन हुई तो असल मामला पकड़ में आया।

दिलशाद निवासी फाजलपुर ने 15 महीने पहले भैंसाली डिपो के सामने एजेंसी से बाइक खरीदी थी। गुरुवार को बाइक लेकर दिलशाद का छोटा भाई बाजार जा रहा था। पुलिस ने चेकिंग में रोका तो वाहन-एप से जांच में पता चला कि बाइक का नंबर और इंजन, चेसिस नंबर अलग आ रहे हैं। बाइक को पकड़ लिया गया। परिजनों ने सारे कागजात दिखाते हुए बताया कि बाइक 15 महीने पहले खरीदी है। इसके बाद परिवार के सदस्य शुक्रवार दोपहर एजेंसी पर पहुंच गए। यहां पूरा मामला बताया। जांच हुई तो पता चला कि 15 महीने पहले जिस दिन दिलशाद की बाइक खरीदी गई थी, उसी समय एक और बाइक खरीदी गई थी। दोनों को फाइनेंस कराया गया था। बाइक डिलीवरी के दौरान दोनों बाइक अलग-अलग मालिकों के हाथ में चली गई। इसके बाद दूसरी बाइक के मालिक को बुलाया और इंजन-चेसिस नंबर की जांच की तो पता चला कि ये दिलशाद की रजिस्टर्ड बाइक के नंबर हैं। इसके बाद एजेंसी के लेटर हेड पर सत्यापित करके दिया गया कि यह लिखापढ़ी की गलती से हुआ है और आरटीओ से ठीक कराया जाएगा। इसके बाद यह लेटर कंकरखेड़ा पुलिस को दिया गया और बाइक छूटी।

----------

एक ही दिन में एक ही तरह की बाइक को फाइनेंस कराया गया था। जब बाइक को बाहर ग्राहक का दिया गया तो संभवत: वहां दोनों के बीच बाइक बदल गई। छानबीन कराई गई तो पता चला कि यह सब क्लेरिकल गलती है। दिलशाद को एजेंसी की ओर से एक पत्र दिया गया, जिसे थाने में दिखाकर बाइक छूट गई है। दोनों ग्राहकों को एजेंसी पर बुला लिया है। दोनों के दस्तावेज आरटीओ से ठीक कराए जाएंगे।

- संजय शर्मा, सेल्स मैनेजर, भैंसाली डिपो एजेंसी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें