DA Image
6 मार्च, 2021|7:58|IST

अगली स्टोरी

समस्याओं को लेकर बिजली कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन

समस्याओं को लेकर बिजली कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन

विद्युत मजदूर पंचायत के बैनर तले बिजली कर्मचारियों ने अधीक्षण अभियंता देहात के दफ्तर पर विरोध प्रदर्शन किया। 12 सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन के नाम संबोधित ज्ञापन अधीक्षण अभियंता एके सिंह को सौंपा। इसमें कर्मचारियों की लंबित मांगों और समस्याओं के समाधान की मांग की। साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर प्रदेशाव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी।

जिलाध्यक्ष अशोक त्यागी, जिला सचिव दिलमणि थपलियाल, कोषाध्यक्ष सुनील दत्त गौड़ के नेतृत्व में सैकड़ों कर्मचारियों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक अधीक्षण अभियंता देहात एके सिंह के दफ्तर का घेराव किया। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने कहा कि इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल 2020 कर्मचारी, किसान, आम उपभोक्ता किसी के भी हक में नहीं है। इसलिए इसे वापस लिया जाए। 14 जनवरी 2000 के बाद वाले नियुक्त कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल की जाए। वेतन विसंगतियों का तुरंत निस्तारण हो। कार्यकारी सहायक व टीजी-2 के कॉमन कैडर में शामिल किया जाए।

सेवानिवृत्त होते ही कर्मचारियों को पूरा भुगतान किया जाए। कोरोना महामारी के कारण कर्मचारियों के रोके गए महंगाई भत्तों से रोक हटाई जाए। सभी डिस्कॉम में श्रम नियमों का पालन करते हुए सप्ताह में एक दिन का अवकाश दिलाया जाए और उसमें कर्मचारी से कार्य न कराया जाए। कर्मचारियों से पदानुसार कार्य लिया जाए। साथ ही रिक्त पड़े पदो पर नियुक्तियां की जाए। प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन लेकर अधीक्षण अभियंता देहात एके सिंह ने उन्हें आश्वासत किया जो उनके स्तर की जो समस्याएं होगी, वह निस्तारित करें। ज्ञापन उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन चेयरमैन को भिजवाएंगे। कर्मचारियों ने मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। कहा कि आज हड़ताल स्थगित कर दी थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Protest by power employees over problems