ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठऊंचापुर में सर्वे करने गई टीम का विरोध, हंगामा

ऊंचापुर में सर्वे करने गई टीम का विरोध, हंगामा

डोर टू डोर सर्वे कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम का गुरुवार दोपहर मोहल्ला ऊंचापुर में विरोध हो गया। बस्ती के लोगों ने अपनी डीटेल्स देने से इंकार कर दिया। समझाने पर हंगामा कर दिया। सूचना मिलते ही पीएचसी...

ऊंचापुर में सर्वे करने गई टीम का विरोध, हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 17 Apr 2020 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

डोर टू डोर सर्वे कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम का गुरुवार दोपहर मोहल्ला ऊंचापुर में विरोध हो गया। बस्ती के लोगों ने अपनी डीटेल्स देने से इंकार कर दिया। समझाने पर हंगामा कर दिया। सूचना मिलते ही पीएचसी प्रभारी व वार्ड सभासद मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों को समझाकर शांत कराया। सभासद की जिम्मेदारी पर लोगों ने सर्वे टीम को अपनी जानकारी उपलब्ध कराई। इसी तरह मोहल्ला बूढ़ा बाबू में भी सर्वे टीम का विरोध हुआ था।

बता दें कि सरधना क्षेत्र में इस समय डोर-टू-डोर सर्वे चल रहा है। सर्वे में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगी हुई है। लोगों के घर जाकर टीम यह जानकारी जुटा रही है कि उन्हें नजला, बुखार, खांसी की शिकायत तो नहीं है। इसके अलावा कोई बाहर से तो नहीं आया इस बारे में भी पता कर रही है। नगर के साथ-साथ पूरे देहात क्षेत्र में भी यह सर्वे हुआ है। उम्मीद है शुक्रवार तक यह सर्वे पूरा हो जाएगा। गुरुवार को नगर के मोहल्ला ऊंचापुर में स्वासथ्य विभाग की टीम सर्वे करने पहुंची। टीम को देख लोग भड़क गए। टीम के सदस्यों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। विरोध के साथ-साथ हंगामा भी शुरू हो गया। सूचना मिलते ही पीएचसी प्रभारी डॉ. मोहम्मद अली मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों को समझाया, लेकिन वह नहीं माने। बाद में डा. अली ने वार्ड सभासद आबिद अंसारी को बुलाया। सभासद ने लोगों को स्वास्थय विभाग का सर्वे होने की जानकारी देकर शांत कराया, साथ ही अपनी जिम्मेदारी लेते हुए उनसे सर्वे टीम को जानकारी दिलाई। बता दें कि इससे पूर्व बुधवार शाम मोहल्ला बूढ़ा बाबू में भी सर्वे टीम का विरोध हुआ था। वहां भी लोगों ने सर्वे का विरोध कर दिया था। बाद में सभासद साजिद हसन के समझाने पर लोग शांत हुए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें