DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  चुनाव चिह्न मिलते ही प्रचार तेज, घर-घर पहुंचने लगे प्रत्याशी

मेरठचुनाव चिह्न मिलते ही प्रचार तेज, घर-घर पहुंचने लगे प्रत्याशी

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Wed, 21 Apr 2021 03:25 AM
चुनाव चिह्न मिलते ही प्रचार तेज, घर-घर पहुंचने लगे प्रत्याशी

मवाना। संवाददाता

मवाना ब्लॉक कार्यालय से चुनाव चिह्नों का आवंटन होने के बाद चुनाव प्रचार में तेजी आ गई है। सभी प्रत्याशी अपना चिह्न लेकर मतदाताओं के घर-घर पहुंचने शुरू हो गए हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव चिह्न आवंटन के लिए रविवार दोपहर बाद तीन बजे से कार्य समाप्ति तक का समय नियत किया था जिसके चलते मवाना ब्लॉक कार्यालय पर रविवार देर शाम तक प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किए गए। चुनाव चिह्न मिलते ही प्रत्याशियों ने गांवों की ओर रुख कर मतदाताओं के घर-घर पहुंचना शुरू कर दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि जिला पंचायत सदस्य पद के साथ प्रधान और बीडीसी प्रत्याशियों की मतदाताओं के मध्य पहुंचने की होड़ मच गई है। साथ ही गांवों में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। गांव की कमान किसके हाथ सौंपी जाए इसके लिए पंचायतों पर मंथन होने लगा है। मवाना क्षेत्र के अनेक गांवों में प्रधान पदों पर मैदान में उतरे प्रत्याशी अलग-अलग तरीके से जोड़ तोड़ में लगे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कोई प्रत्याशी गांव में चाट की दुकान लगा लेता है तो दूसरा फल और धूपबत्ती बांट रहा है। बताया कि कई प्रत्याशियों ने वाटर कैनों में शराब भरकर रखवा दी है जो बैठक में पहुंचता है उसे दे दी जाती है।

चिलचिलाती धूप ने झकझोरा, लू के थपेड़ों ने किया बेहाल

दो-तीन दिन से दिन भर चिलचिलाती धूप और लू के थपेड़ों से चुनाव प्रचार में जुटे प्रत्याशी परेशान हो गए हैं। कई प्रत्याशी दिनभर प्रचार में लगे हैं तो कई देर रात तक प्रचार में लगे हैं। ग्रामीण मतादाता कहते हैं कि दिन भर खेतों पर काम करके लौटते हैं तो थक जाते हैं पर रात को प्रत्याशी सोने नहीं देते।

संबंधित खबरें