ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठवीरता की गाथा सुना छात्रों में भरा जोश

वीरता की गाथा सुना छात्रों में भरा जोश

वेदव्यासपुरी स्थित मेजर मोहित शर्मा हॉल में योद्धा मिलिट्री एकेडमी की ओर से बुधवार को सारागढ़ी समारोह दिवस मनाया। सारागढ़ी में शहीद 36 सिख बटालियन के 22 जवानों को श्रद्धांजलि...

वीरता की गाथा सुना छात्रों में भरा जोश
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 13 Sep 2018 01:35 AM
ऐप पर पढ़ें

वेदव्यासपुरी स्थित मेजर मोहित शर्मा हॉल में योद्धा मिलिट्री एकेडमी की ओर से बुधवार को सारागढ़ी समारोह दिवस मनाया। सारागढ़ी में शहीद 36 सिख बटालियन के 22 जवानों को श्रद्धांजलि दी।

एकेडमी संचालक ले कर्नल अमरदीप त्यागी ने छात्रों को बताया कि सिख बटालियन के 22 जवानों ने दस हजार अफगानी दुश्मनों को धूल चटा दी थी और भरतीय सेना की आन बान और शान को कायम रखते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए थे। उन्होंने सारागढ़ी युद्ध का वृतांत सुनाया। मुख्य अतिथि कर्नल एससी बाली ने कहा कि सारागढ़ी के वीरों का यह बलिदान सभी योद्धाओं के लिए एक अनुकरणीय दृष्टांत है जीवन में आने वाली कठिनाई कैसी भी हो उसका डटकर सामना करना है। सभी छात्र वीरता की गाथा सुनकर उत्साह से भर गए। मेजर मोहित शर्मा हॉल 'बोले सो निहाल सत श्री अकाल' के नारों से गुंजायमान हो गया। समारोह में एके एकेडमी के इतिहासवेत्ता डायरेक्टर कर्नल विजेंद्र राणा,कमांडेंट राजीव शर्मा, कैप्टन बाबू खान उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें