ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमैमारी सही तरीके से प्रयोग करना आना चाहिए

मैमारी सही तरीके से प्रयोग करना आना चाहिए

वेस्टर्न यूपी चैंबर बॉम्बे बाजार में रविवार को गिनीज वर्ल्ड मेमोरी रिकॉर्ड बनाने में मेमोरी गुरु सुधांशु सिंघल की डबल यूआर मेमोरी वर्कशॉप आयोजित हुई। इसमें काफी संख्या में लोगों ने शामिल होकर लाभ...

मैमारी सही तरीके से प्रयोग करना आना चाहिए
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 09 Apr 2018 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टर्न यूपी चैंबर बॉम्बे बाजार में रविवार को गिनीज वर्ल्ड मेमोरी रिकॉर्ड बनाने में मेमोरी गुरु सुधांशु सिंघल की डबल यूआर मेमोरी वर्कशॉप आयोजित हुई। इसमें काफी संख्या में लोगों ने शामिल होकर लाभ उठाया। वहीं मेमोरी बढ़ाने के टिप्स दिए गए।

वर्कशॉप में शहर के गणमान्य व्यक्तियों, व्यापारियों, गृहणियों और छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। मेमोरी गुरु ने मेमोरी टिप्स देते हुए ट्रिक बताए। इन्हें कई सारे उदाहरणों की मदद से रोचक ढंग से बताया। उन्होंने बताया कि मेमोरी के बारे में कई सारी बातें कह दी जाती हैं। किसी की कम और किसी ज्यादा भी बताई जाती है। मगर ऐसा नहीं है। सभी की मेमोरी अच्छी होती है। बस उसे सही तरीके से प्रयोग करना आना चाहिए। इसे अच्छी तरह सीखने की जरूरत है। इसी को वह आर्ट ऑफ मेमोरिसिंग कहते हैं। सभी ने यह बात मानी कि मेमोरी गुरु वाकई मेमोरी को डबल कर देते हैं। प्रेस प्रवक्ता प्रेम कुमार वर्मा ने बताया कि भीड़ अधिक होने के कारण यह वर्कशॉप लगातार दो बार करनी पड़ी पर मेमोरी गुरु और उनकी टीम के अलावा दर्शकों का उत्साह देखने लायक था। गणमान्य लोगों का कहना था कि वर्कशॉप में आने से बेहद लाभ मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें