DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनूठी मुहिम : पानी का महत्व बता लोगों को भेंट किए पौधे

निर्जला एकादशी पर गुरुवार को भारत विकास परिषद शास्त्रीनगर की ओर से सूरजकुंड स्थित बृहस्तपतिदेव मंदिर पर अनूठा कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां पौधों का भंडारा लगाया और लोगों को पौधे भेंटकर उन्हें पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया गया। एनवायरनमेंट क्लब ने रोहटा रोड पर मुहिम चलाकर पानी बचाओ, पेड़ लगाओ का संदेश दिया।

भारत विकास परिषद शास्त्रीनगर (विकास रत्न) शाखा और बृहस्तपति देव मंदिर सूरजकुंड के संयुक्त तत्वावधान में पौधों का भंडारा आयोजित हुआ और छबील लगाकर लोगों को शर्बत भी बांटा। इस दौरान करीब 200 लोगों को फलदार और छायादार पौधों का वितरण किया गया। साथ ही लोगों को पानी का महत्व बताते हुए जल संरक्षण के लिए प्रेरित किया। पर्यावरण संरक्षण की अपील की और पौधा भेंटकर उसे रोपने तथा देखभाल करने के लिए प्रेरित किया। यहां से गुरजने वाले लोगों ने इस अनूठे प्रयास की सराहना की।

कार्यक्रम में आरके शर्मा, विजय जंडियाल, आरके अरोड़ा, वीपी शर्मा, मेजर एसपी गौड़, पीएन पालीवाल, अनीता जंडियाल, रानी शर्मा, लता अरोड़ा, पर्यावरणविद् गिरीश शुक्ला, केएल बत्रा, आशा शुक्ला, करुणेश हालन, राकेश मेहरा, सचिव विजय सहित बृहस्पतिदेव मंदिर से जुड़े लोगों का विशेष सहयोग रहा।

दूसरी ओर, एनवायरमेंट क्लब ने बन्नू मियां कॉलोनी फाजलपुर रोहटा रोड स्थित शिव मंदिर पर शर्बत वितरण किया। शिविर में पानी बचाओ और पेड़ लगाओ का संदेश दिया। लोगों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई। इस दौरान सावन कन्नौजिया, बादल, विशाल कन्नौजिया, तारा रानी, लक्की, अनुज त्यागी, निर्दोष शर्मा, मानसी, गोविंद शर्मा, माही आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:program in surajkund