ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठप्रकृति के छिपे हर रूप को नवरस में दिखाया

प्रकृति के छिपे हर रूप को नवरस में दिखाया

सेंट पैट्रिक्स एकेडमी में शनिवार को वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। नवरस थीम पर बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी। बच्चों ने सामाजिक संदेश भी...

प्रकृति के छिपे हर रूप को नवरस में दिखाया
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 18 Nov 2018 01:58 AM
ऐप पर पढ़ें

सेंट पैट्रिक्स एकेडमी में शनिवार को वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। नवरस थीम पर बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी। बच्चों ने सामाजिक संदेश भी दिया।

मुख्य अतिथि आईसीएसई के उप सचिव एल.जे. फुलर, सुपीरियर जनरल रेवरेन ब्रदर पीटर रेयान और प्रधानाचार्य रेवरन ब्रदर आनंद इलियास ने दीप जलाकर वार्षिकोत्सव का शुभारंभ किया। थीम नवरस के अंतर्गत मानव अपने क्रिया कलापों द्वारा किस प्रकार ईश्वर द्वारा प्रदत्त प्रकृति को प्रभावित कर रहा है उसे दर्शाया गया। इसके अलावा मनुष्य के इन कार्यों से पृथ्वी के अन्तर्मन में कभी-कभी किस प्रकार वात्सल्य रस का संचार होता है, उसकी भी प्रस्तुति दी गई। इसमें बच्चों ने दिखाया कि कभी वह करूणा रस से भर जाती है, कभी वो प्रेम के रस से सराबोर हो जाती है, तो कभी रौद्र रूप धारण कर लेती हैं, कभी अपना वीभत्स रूप दिखाती है तो कभी शांत रस का संचार करती हैं। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत बच्चों ने प्रार्थना नृत्य से की और विभिन्न रसों पर आधारित कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया। अन्य गणमान्य व्यक्तियों में रेवरेन ब्रदर एमके जॉन, रेवरेन ब्रदर एंटनी, रेवरेन ब्रदर जोकिम उपस्थित रहे। अन्य रेवरेन ब्रदर्स में डेनिस, जेरोम, टॉमी, विंसेंट व बिशप फ्रांसिस कालिस्ट, सेंटर पीटर चर्च से फादर जॉन मिल्टन, स्कूल की पूर्व कार्डिनेटर उषा शर्मा आदि रहे। कार्यक्रम का समापन विद्यालय गीत से हुआ। प्रधानाचार्य रेवरेन ब्रदर आनंद इलियास ने सभी का आभार जताया। इसके अलावा सहयोग करने में चारु व अजय एंथानी रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें