ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठधन सिंह कोतवाल से लेनी चाहिए पुलिस को प्रेरणा: एडीजी

धन सिंह कोतवाल से लेनी चाहिए पुलिस को प्रेरणा: एडीजी

क्रांति दिवस के उपलक्ष्य में सदर बाजार थाने में स्थित शहीद धन सिंह कोतवाल की मूर्ति पर पुलिस अधिकारियों ने माल्यापर्ण किया। एडीजी प्रशांत कुमार ने माल्यापर्ण करते हुए धन सिंह कोतवाल के परिजनों को भी...

धन सिंह कोतवाल से लेनी चाहिए पुलिस को प्रेरणा: एडीजी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 11 May 2019 01:37 AM
ऐप पर पढ़ें

क्रांति दिवस के उपलक्ष्य में सदर बाजार थाने में स्थित शहीद धन सिंह कोतवाल की मूर्ति पर पुलिस अधिकारियों ने माल्यापर्ण किया। एडीजी प्रशांत कुमार ने माल्यापर्ण करते हुए धन सिंह कोतवाल के परिजनों को भी सम्मानित किया।

एडीजी ने कहा कि धन सिंह कोतवाल से पुलिस को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। धन सिंह कोतवाल ने महान काम किए है, जिसके लिए वह जाने जाते है। उन्होंने कहा कि पुलिस को स्वतंत्रता संग्राम के बारे में पूरी जानकारी करनी चाहिए। नेशनल म्यूजियम में जाकर पुलिस कर्मियों को पूरा इतिहास देखना चाहिए। इसके बाद आईजी रामकुमार और एसएसपी नितिन तिवारी ने भी अपने विचार रखें।क्रांति दिवस पर सदर बाजार थाने में धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कार्यक्रम रखा गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि एडीजी प्रशांत कुमार, आईजी रामकुमार, एसएसपी नितिन तिवारी समेत सभी एसपी और सीओ स्तर के अधिकारियों ने माल्यापर्ण किया। इस मौके पर एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि धन सिंह कोतवाल ने महान् कार्य किए है। इनसे सीख लेने की पुलिस को आवश्यकता है। धन सिंह कोतवाल के बारे में सभी पुलिस कर्मियों को पढ़ना चाहिए, जिनसे प्रेरणा लेकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ पुलिस कर्मियों को स्वतंत्रता संग्राम की पूरी जानकारी नहीं है। उन्हें नेशनल म्यूजियम में जाकर इस बारे में पूरी जानकारी करनी चाहिए। धन सिंह कोतवाल के बारे में अब ट्रेनिंग में भी पुलिस कर्मियों को बताया जाएगा। आईजी रामकुमार और एसएसपी नितिन तिवारी ने भी धन सिंह कोतवाल पर अपने-अपने विचार रखें। इस दौरान एसपी और सीओ स्तर के सभी अधिकारी शामिल रहें।पूर्व एसएसपी ने कराई थी स्थापनाधन सिंह कोतवाल की प्रतिमा स्थित पूर्व में एसएसपी रहे राजेश पांडे ने कराई थी। लखनऊ के आला अधिकारियों ने आकर माल्यापर्ण भी किया था। बकायदा पुलिस ने एक पुस्तक का विमोचन भी तब किया था।कई दागी थाने में कार्यक्रम में रहें मौजूदधन सिंह कोतवाल के कार्यक्रम में यूं तो बड़े अधिकारी मौजूद रहें, लेकिन यहां पर कई दागी भी देखने को मिले। जहां बेगमपुल पर एसएसपी के पीआरओ ने कसीनो चलने की सूचना पर छापेमारी की थी, उस जमीन के मालिक भी सदर बाजार थाने में अधिकारियों के सामने देखे गए। एक बड़े प्रकरण में एंटी एस्ट्रोर्शन सेल ने एक युवक को उठाया था। बाद में सेटिंग का खेल चल रहा था। इसको भी थाने में देखा गया। इसके अलावा थाने में कई दागी देखे गए। धन सिंह कोतवाल के माल्यापर्ण के दौरान थाने में कई दागी देखने को मिले। जो अधिकारियों के सामने घूम रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें