DA Image
28 फरवरी, 2020|11:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परिचय सम्मेलन में 52 रिश्तों में बनी सहमति

परिचय सम्मेलन में 52 रिश्तों में बनी सहमति

दिल्ली रोड स्थित जगदीश मंडप में रविवार को जैन मिलन महावीर की ओर से युवक युवती परिचय सम्मेलन हुआ। इस अवसर पर दूर-दराज से भी कई परिवार पहुंचे और रिश्ते को लेकर बातचीत की। कुछ ने पत्रिका के माध्यम से रिश्तों को चुनकर आगे के लिए समय मांगा तो कुछ परिवारों के बीच रिश्ते भी फाइनल स्टेज तक पहुंचे। आयोजकों के मुताबिक 52 रिश्ते ऐसे रहे जिनमें आपसी सहमति बन गई।

अध्यक्ष वीर विपिन जैन ने सभी अतिथियों का चंदन लगाकर स्वागत किया। सम्मेलन में 920 रजिस्ट्रेशन हुए जिसमें से कुल 105 रिश्तों की बात हुई और फाइनल स्टेज में 52 रिश्ते पहुंचे। सम्मेलन में युवक-युवतियां रोहतक, पानीपत, ग्वालियर, झांसी, दिल्ली, बरेली, फिरोजाबाद, देहरादून आदि विभिन्न स्थानों से पहुंचे। कुंडली मिलाने हेतु पंडित व कंप्यूटर की भी व्यवस्था की गई।

इसके साथ ही जीवन संगिनी पत्रिका का विमोचन वीर मुकेश जैन बसंत द्वारा किया गया। पत्रिका में करीब 350 लड़कों और 275 लड़कियों का बायोडाटा है। सम्मेलन में चित्र अनावरण वीर सुनील जैन व धर्म ध्वजारोहण धनेन्द्र जैन ने किया। इस मौके पर चेयरमैन बिलाश चन्द जैन, कोषाध्यक्ष अजय जैन, मनीष जैन, वैभव जैन, शुभम जैन, सुभाष जैन आदि रहे।