program in ismail inter college - प्लास्टिक एवं पॉलीथिन प्रदूषण को लेकर जागरूक किया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्लास्टिक एवं पॉलीथिन प्रदूषण को लेकर जागरूक किया

प्लास्टिक एवं पॉलीथिन प्रदूषण को लेकर जागरूक किया

जागरूक नागरिक एसोसिएशन की ओर से शनिवार को इस्माइल गर्ल्स इंटर कॉलेज एल ब्लाक शास्त्रीनगर में विचार गोष्ठी हुई। इसमें प्लास्टिक और पॉलीथिन प्रदूषण को लेकर विस्तार से चर्चा की। इसमें पर्यावरणविद् गिरीश शुक्ला ने कहा कि विश्व में 790 करोड़ पॉलीथिन बैग का रोजाना इस्तेमाल हो रहा है। इससे प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है। इसे रोकने के लिए सभी को जागरूक और एकजुट होना होगा।

प्रधानाचार्या मृदुला शर्मा और संचालन अनुपम निधि ने किया। एसोसिएशन के केएल बत्रा ने प्रदूषण पर कविता का पाठ किया। इसमें प्रदूषण को लेकर बहुत ही सुंदर तरीके से व्याख्या की। सचिव गिरीश शुक्ला ने कहा कि शहर में उनकी संस्था ने 2007 से एंटी पॉलीथिन मूवमेंट चला रखा है। जिला प्रशासन और मुख्यमंत्री से समय-समय पर प्रतिनिधिमंडल मिले। अभी तक पॉलीथिन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लागू नहीं हो पाया।

उन्होंने कहा कि पॉलीथिन से भी ज्यादा प्लास्टिक से पर्यावरण और जीवन को ज्यादा खतरा है। क्योंकि प्लास्टिक एक तरह का पेट्रोलियम पदार्थ होता है। कैप्टन सीपीएस यादव ने भी प्रदूषण के खतरों से आगाह किया। प्रधानाचार्या मृदुला शर्मा ने प्लास्टिक और पॉलीथिन के प्रयोग पर छात्राओं को बहुत ही संदेश परक वक्तव्य से समझाया। छात्राओं को इसको प्रयोग नहीं करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान अशोक मांगलिक, पीएन पालीवाल, मुकेश चंद शर्मा, अशोक मांगलिक, आरके अरोरा, एसपी रस्तोगी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:program in ismail inter college