ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठगांधी जी और कुटीर उद्योगों पर चर्चा कर दिखाई राह

गांधी जी और कुटीर उद्योगों पर चर्चा कर दिखाई राह

इस्माईल नेशनल महिला पीजी कॉलेज मेरठ के गांधी अध्ययन केंद्र की ओर से रविवार को पांचवें दिन ग्रामीण अर्थव्यवस्था के संदर्भ विषय पर एक अतिथि व्याख्यान हुआ। वहीं, दूसरे सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का...

गांधी जी और कुटीर उद्योगों पर चर्चा कर दिखाई राह
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 01 Oct 2018 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

इस्माईल नेशनल महिला पीजी कॉलेज मेरठ के गांधी अध्ययन केंद्र की ओर से रविवार को पांचवें दिन ग्रामीण अर्थव्यवस्था के संदर्भ विषय पर एक अतिथि व्याख्यान हुआ। वहीं, दूसरे सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर डॉ. मधु वत्स ने अपने विचारों से सभी को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि बेटियों को सशक्त करने की बात कही। वहीं डॉ. नीरा तोमर ने गांधी जी और कुटीर उद्योगों को लेकर बातचीत की। वहीं डॉ. रंजू नारंग ने ग्रामीण क्षेत्र की अर्थव्यवस्था पर चर्चा की और कृषि, कृषि से संबंधित क्षेत्र पशुपालन, बीज उत्पादन आदि पर भी विस्तार से जानकारी दी। इसके अलावा डॉ. सविता तोमर ने ग्रामीण अंचल को लेकर अपने राय दी और सभी को प्रेरित किया। इसी क्रम में डॉ. एमएल अग्रवाल ने कालेज के प्रयासों का बखान किया। उन्होंने कहा कि ऐसा समुद्र मंथन हो रहा है, जिसमें से प्रतिदिन नवीन रत्न निकल रहे हैं। जिस प्रकार की शालीनता, टैलेंट, सभ्यता यहां पर है कही ओर नहीं। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. मधु वत्स, सर्वहित कल्याण समिति की संस्थापक, डॉ. नीरा तोमर प्रधानाचार्या, डॉ. सविता तोमर, डॉ. रंजु नारंग रही। कार्यक्रम के दूसरे सत्र में नृत्य प्रतियोगिता हुई और तीसरे सत्र में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। इस अवसर पर निणार्यक मंडल में डॉ. सविता तोमर, संजय सिंह, डॉ. रंजू नारंग रही।

परिणाम

प्रथम इमरान, द्वितीय श्रेया, तृतीय नमरा, सांत्वना अर्शी, अलीशा, इब्तिशाम और निबंध में शची गोयल प्रथम रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें