ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठउद्यमियों को ईएसआईसी के बारे में जानकारी दी

उद्यमियों को ईएसआईसी के बारे में जानकारी दी

आईआईए भवन मोहकमपुर में शुक्रवार को गोष्ठी का आयोजन किया। इसमें उद्यमियों को ईएसआईसी संबंधित जानकारी दी। इसमें ईएसआईसी नोएडा के डिप्टी डायरेक्टर राजीव लाल ने उद्यमियों के सवालों के जवाब दिए और ईएसआईसी...

उद्यमियों को ईएसआईसी के बारे में जानकारी दी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 18 Jan 2020 02:02 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईए भवन मोहकमपुर में शुक्रवार को गोष्ठी में उद्यमियों को ईएसआईसी संबंधित जानकारी दी। इसमें ईएसआईसी नोएडा के डिप्टी डायरेक्टर राजीव लाल ने उद्यमियों के सवालों के जवाब दिए। कहा कि यूपी सरकार ने ईएसआईसी से मेरठ में 100 बेड के अस्पताल को बनवाने के लिए प्रयास करेगा। साथ ही छह महीनों में मेरठ में दो डीसीबीओ (डिस्पेंसरी कम ब्रांच ऑफिस) की स्थापना करेंगे।

गोष्ठी में कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) नोएडा के डिप्टी डायरेक्टर राजीव लाल मुख्य अतिथि रहे। अध्यक्षता आईआईए चेयरमैन अनुराग अग्रवाल और संचालन आईआईए सचिव अंकित सिंघल ने किया। डिप्टी डायरेक्टर राजीव लाल ने कहा कि ईएसआईसी प्रीमियम की राशि एकत्रित करता है और चिकित्सा लाभ यूपी सरकार की ओर से दिया जाता है। यूपी सरकार ने ईएसआईसी ग्राहकों को लाभ पहुंचाने में कम पैसा खर्च किया है, जो कि ईएसआईसी के पास सरप्लस है। कहा कि ईएसआईसी द्वारा कर्मचारियों को जो सुविधाएं दी जाती हैं, वह किसी और संस्था की सुविधाओं से कई गुना बेहतर है।

उन्होंने कहा कि मेरठ में दो नये डीसीबीओ (डिस्पेंसरी कम ब्रांच ऑफिस) खोलने पर काम चल रहा है जो कि छह माह में पूरा होगा। इसके साथ ही यूपी सरकार ने ईएसआईसी से मेरठ में 100 बेड के अस्पताल की मांग की है। आईआईए मेरठ इस अस्पताल को बनवाने के लिए प्रयास करेगा। नए मॉडल पर ईएसआईसी की डिस्पेंसरी आईआईएमटी लाइफ लाइन हास्पिटल गंगानगर में कार्यशील है।

उन्होंने जानकारी दी कि लाभार्थी अपने क्लेम की जानकारी अपने मोबाइल पर उमंग एप्लीकेशन से प्राप्त कर सकते हैं और अपनी परेशानियों को इस एप पर रजिस्टर कर सकते हैं। ईएसआईसी अब एक नई पहल में कर्मचारियों और उनके परिवार के लिए जारी कर रहा है। राजीव लाल ने कर्मचारियों की समस्याओं को सुना और उनके समाधान का आश्वासन दिया। ईएसआईसी विभाग से रमेश कुमार और नरेश धापिया अपने सहयोगियों के साथ उपस्थित रहे। इस दौरान अश्वनी गेरा, सदन जैन, राजीव अग्रवाल, आशीष गोयल, मुकेश सक्सेना, अमित संगल, अतुल बंसल, संजय वर्मा मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें