ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठदिव्यांग भाईयों ने मंदिर पर श्रद्धालुओं को पौधे वितरिए किए

दिव्यांग भाईयों ने मंदिर पर श्रद्धालुओं को पौधे वितरिए किए

पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब की ओर से दयालेश्वर शिव मंदिर मोहनपुरी में सावन मास के प्रथम सोमवार के अवसर पर तुलसा जी के पौधे वितरित किए...

दिव्यांग भाईयों ने मंदिर पर श्रद्धालुओं को पौधे वितरिए किए
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 23 Jul 2019 02:32 AM
ऐप पर पढ़ें

पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब की ओर से दयालेश्वर शिव मंदिर मोहनपुरी में सावन मास के प्रथम सोमवार के अवसर पर तुलसा जी के पौधे वितरित किए गए।

क्लब निदेशक आयुष गोयल व पीयूष गोयल ने बताया की पदम शास्त्र के अनुसार घर के आंगन में तुलसी की स्थापना करने से संपन्नता रहती है। वातावरण शुद्ध होता है। पित्र दोष दूर होते हैं। तुलसी के पौधे में ब्रह्मा विष्णु महेश तीनों निवास करते हैं। तुलसी में औषधीय गुण भी पाये जाते हैं। सावन मास में अधिक से अधिक पौधारोपण करें, क्योंकि बरसात के कारण सावन के पवित्र महीने में किसी भी पौधे का विकास तीव्र गति से होता है। तुलसी में कई बीमारियों से लड़ने की गुण पाए जाते हैं। घर में तुलसी होने से मच्छर और छोटे-छोटे कीड़े नहीं आते हैं। रोज तुलसी की पत्ती का सेवन करने से स्वास्थ्य अच्छा रहता है एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ जाती है तथा नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है। कार्यक्रम के अंत में पीयूष गोयल ने पौधारोपण एवं जल संरक्षण की शपथ दिलाई। इस अवसर पर श्रवण झा, अमरनाथ अग्रवाल, प्रथम अग्रवाल, सुषमा, संजीव, अनुभूति, प्रीति, सुधा, रेखा मौजूद रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें