DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत में डांस के हीरो ज्यादा : सोफिया

भारत में डांस के हीरो ज्यादा : सोफिया

मुझे डांस बहुत पसंद है। बचपन से ही डांस करने का शौक रहा और इसी क्षेत्र में अपने आपको काबिल बनाया। इसके अलावा डांस में हिपहोप सिखाती हूं और भारत में कई जगह डांस क्लास ले चुकी हूं। क्योंकि भारत में मुझे प्रतिभाएं बहुत अधिक दिखाई दी हैं। यह कहना है जानी मानी इंटरनेशनल कोरियोग्राफर सोफिया डिलिना का, जो बुधवार को सिटी वोकेशनल पब्लिक स्कूल में बीट्स ऑफ डांस की ओर से आयोजित डांस बूस्टर की वर्कशाप में पहुंची। गुरुवार को सोफिया डांस बूस्टर की लॉचिंग भी करेंगी।

विशेष मुलाकात के दौरान सोफिया ने कहा कि बच्चों में डांस के प्रति रुचि देखने को मिल रही है और डांस में भी नई-नई विधाएं सामने आ रही हैं। इसके अलावा फ्यूजन पर डांस करने की कला भी बहुत बढ़ रही है, जोकि भारत में देखने को मिली। सोफिया ने कहा कि भारत में होने वाले रियल्टी शो को बहुत देखा। तमाम प्रतिभाएं देखी। इसलिए भारत में कई जगह क्लासेज ली और आज मेरठ में भी क्लास लेने आई हूं।

मेरठ देगा देश दुनिया में अच्छे डांसर

वर्कशाप के दौरान सोफिया से बच्चों ने खूब सवाल किए और अभिभावक भी उनके जवाब सुनने को आतुर रहे। इस मौके पर बच्चों को हिप-हॉप की बारीकियां बताई और करके भी दिखाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरठ में डांसर अच्छे हैं। देश दुनिया में अच्छा नाम रोशन होगा। क्योंकि कई जगह और खास तौर पर बालीवुड में मेरठ से कई युवा हैं, जोकि डांस की तमाम विधाओं में कोरियोग्राफर के रूप में हैं।

इसके अलावा बच्चों को प्रमाण पत्र भी दिए गए। वर्कशाप में प्रधानाचार्य प्रेम मेहता, बीट्स ऑफ डांस के डायरेक्टर समीर खुर्शीद, अजय कथुरिया, राजकुमार, अनीत, शाबाज, पंकज, रितिका, माधुरी वत्स आदि रही।

हर मौसम में कर लेती हूं एडजस्ट

सोफिया डिलिनी का कहना है कि वह विभिन्न जगहों पर जाती रहती हूं, तो हर मौसम में एडजस्ट करने की आदत है। बहुत अधिक सर्दी व बहुत अधिक गर्मी भी झेल लेती हूं। इसलिए मेरठ में भी कुछ महसूस नहीं हुआ। पूरा ध्यान वर्कशाप में ही रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:program in cvps