ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठकॉलेजों में आज से प्रोफेशनल कोर्स की सेमेस्‍टर परीक्षाएं

कॉलेजों में आज से प्रोफेशनल कोर्स की सेमेस्‍टर परीक्षाएं

चौ.चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में यूजी-पीजी स्‍तर में प्रोफेशनल कोर्स में विषम सेमेस्‍टर की परीक्षाएं आज से दो पालियों में होंगी। 57 केंद्रों पर परीक्षा में करीब एक लाख स्‍टूडेंट शामिल होंगे।...

कॉलेजों में आज से प्रोफेशनल कोर्स की सेमेस्‍टर परीक्षाएं
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 25 Nov 2019 01:57 AM
ऐप पर पढ़ें

चौ.चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में यूजी-पीजी स्तर में प्रोफेशनल कोर्स में विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं आज से दो पालियों में होंगी। 57 केंद्रों पर परीक्षा में करीब एक लाख स्टूडेंट शामिल होंगे। नकल पर रोक के लिए विवि स्तर पर बने दो केंद्रीय सचल दल सीधे छापेमारी करेंगे। सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज के कंट्रोल रूम से केंद्रों पर सीधे निगरानी होगी। हालांकि अभी सभी केंद्रों के लिंक नहीं मिल सके हैं।

प्रोफेशनल कोर्स की सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए मेरठ में 15 और नौ जिलों में कुल 57 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा सुबह दस से एक और दुपहर को दो से पांच बजे की पाली में होगी। विवि ने सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में बने परीक्षा केंद्रों पर निगरानी को नोडल सेंटर भी बनाए हैं। विवि के अनुसार परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। छात्र-छात्राओं को निर्धारित केंद्रों पर समय से केंद्रों पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, एमए, एमकॉम, एमएससी सहित यूजी-पीजी स्तर पर ट्रेडिशनल सेमेस्टर की परीक्षाओं के एडमिट कार्ड भी आज अपलोड होने की उम्मीद है। वहीं, विवि से संबद्ध कॉलेजों में बीएड प्रैक्टिकल को लेकर आज हाईकोर्ट में सुनवाई प्रस्तावित है। अवमानना याचिका पर विवि आज अपना जवाब दाखिल करने जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें