ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसमस्याओं का समाधान हो, कैंपस में ना पहुंचे छात्र

समस्याओं का समाधान हो, कैंपस में ना पहुंचे छात्र

छात्र-छात्राओं की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान होना चाहिए। ऐसा सिस्टम तैयार होना चाहिए ताकि स्टूडेंट को कैंपस में आने की जरुरत ना पड़े। छात्रों के लिए ऑनलाइन सिस्टम बनाया जाए। कैंपस के विभागों को...

समस्याओं का समाधान हो, कैंपस में ना पहुंचे छात्र
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 25 Jul 2020 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

छात्र-छात्राओं की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान होना चाहिए। ऐसा सिस्टम तैयार होना चाहिए ताकि स्टूडेंट को कैंपस में आने की जरुरत ना पड़े। छात्रों के लिए ऑनलाइन सिस्टम बनाया जाए। कैंपस के विभागों को भी डिजिटलाइज्ड करने पर काम होना चाहिए।

कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने विवि के सभी अधिकारियों को छात्र हित में नए सिस्टम पर काम करने के निर्देश दिए हैं। कुलपति ने कहा कि सिस्टम ऐसा तैयार हो, जिसमें कर्मचारियों की भागीदारी न्यूनतम हो। इसमें कर्मचारियों को तकनीकी रूप से प्रशिक्षित करने के निर्देश भी दिए गए। कुलपति ने कहा कि छात्र घर बैठे जो भी आवेदन करें, उसका निस्तारण नियत समय में और प्राथमिकता में होनी चाहिए। वहीं, विवि कैंपस को डिजिटल करने के लिए कन्सल्टेंट की नियुक्ति पर भी विचार कर रहा है। नए सत्र में विवि अधिकांश विभागों को पूरी तरह से डिजिटलाइज्ड कर देगा।

अभी तक हो रहा है काम

मेरठ। विवि में इस वक्त ऑनलाइन प्रवेश, परीक्षा फॉर्म और डिग्री-मार्कशीट के लिए सिस्टम बना हुआ है। विवि मार्कशीट एवं डिग्री को घर बैठे मंगवाने के लिए जल्द ही ऑनलाइन सिस्टम तैयार करने जा रहा है। ऑनलाइन आरटीआई पर भी इस वक्त काम चल रहा है। जल्द ही छात्र ऑनलाइन आरटीआई में आवेदन करते हुए अपनी कॉपियों की फोटोकॉपी मंगा सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें