ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठप्रमुख सचिव ने दिए ओटीएस में वसूली में तेजी के आदेश

प्रमुख सचिव ने दिए ओटीएस में वसूली में तेजी के आदेश

वन टाइम सेटेलमेंट यानी ओटीएस में तेजी लाने के लिए बुधवार को प्रमुख सचिव ने निर्देश दिए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने ओटीएस मामलों की...

प्रमुख सचिव ने दिए ओटीएस में वसूली में तेजी के आदेश
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 22 Oct 2020 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। कार्यालय संवाददाता

वन टाइम सेटेलमेंट यानी ओटीएस में तेजी लाने के लिए बुधवार को प्रमुख सचिव ने निर्देश दिए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने ओटीएस मामलों की समीक्षा की। भारी संख्या में नोटिस जारी होने के बावजूद काफी कम संख्या में लोगों के ओटीएस को आवेदन करने पर उन्होंने नाराजगी जताई।

बुधवार को प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकास योजनाओं का हाल जाना। उन्होंने ऑनलाइन बिल्डिंग एप्रूवल सिस्टम ओबीपीएस के तहत नक्शों की प्रगति के बारे में जानकारी ली। ओटीएस को लेकर भी उन्होंने रिपोर्ट मांगी। इस पर उन्होंने प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए नोटिस और उनके सापेक्ष आवेदन करने वाले आवंटियों की मामूली संख्या पर ऐतराज जताया। प्राधिकरण सचिव प्रवीणा अग्रवाल ने बताया कि ओटीएस के जो नोटिस जारी किए गए हैं उनमें काफी संख्या ईडब्ल्यूएस वर्ग की है, जिन पर मामूली रकम बकाया है। उन्होंने कहा कि बड़े बकायेदारों से भारी रकम जमा कराई जा रही है। बकाया जमा न करने वालों को फिर से नोटिस जारी किए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें