ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठप्राइमरी स्कूल खुलने से पहले होंगे सैनिटाइज

प्राइमरी स्कूल खुलने से पहले होंगे सैनिटाइज

अब मेरठ जिले में सरकारी प्राइमरी स्कूल एक जुलाई से खोले जाएंगे, लेकिन शासन ने सभी स्कूलों को खोलने से पहले सैनिटाइज करने के आदेश दिये...

प्राइमरी स्कूल खुलने से पहले होंगे सैनिटाइज
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 29 Jun 2020 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

अब मेरठ जिले में सरकारी प्राइमरी स्कूल एक जुलाई से खोले जाएंगे, लेकिन शासन ने सभी स्कूलों को खोलने से पहले सैनिटाइज करने के आदेश दिये हैं।

कोविड-19 वैश्विक महामारी के दृष्टिगत प्रदेश के समस्त परिषदीय स्कूलों को बंद कराया गया था, लेकिन इन विद्यालयों को क्वारंटाइन सेन्टर बनाया गया था, जिसमें प्रवासी श्रमिकों व मजदूरों को क्वारंटाइन किया गया था। परिषदीय स्कूलों में बनाये गये क्वारंटाइन सेंटरों को सैनिटाइज कराना जरूरी है। यह कार्य एक जुलाई से पहले करा लिया जाये।

शासन के अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने 26 जून 2020 को सभी डीएम व बीएसए को ऐसे आदेश जारी किये है। उन्होंने यह भी कहा है कि स्कूलों में केवल शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों को स्कूल आना होगा। शिक्षकों को इस बीच अभिभावकों के माध्यम से बच्चों तक किताबें पहुंचाना और यूनिफार्म बनवाने का काम पूरा करना है। साथ-साथ मिड डे मील, मानव सम्पदा पोर्टल, मिशन प्रेरणा के अन्तर्गत ई पाठशाला, परिषदीय विद्यालयों में आपरेशन का प्रकल्प, दीक्षा ऐप, शारदा कार्यक्रम, शिक्षकों का ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्य पूरे करने हैं। खण्ड शिक्षा अधिकारी ध्यानचंद बताते है कि नगर के सभी प्राइमरी स्कूलों को पालिका और देहात क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों को ग्राम पंचायत के द्वारा सेनेटाइज कराया जायेगा। उन्होंने मुख्य अध्यापक को शासन के आदेश से अवगत करा दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें