ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठऐसी दवा लिखें जो सभी मेडिकल स्टोर पर मिले

ऐसी दवा लिखें जो सभी मेडिकल स्टोर पर मिले

आईएमए के पदाधिकारियों ने गुरुवार को आईएमए हाल में केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ संवाद किया। इस दौरान केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने...

ऐसी दवा लिखें जो सभी मेडिकल स्टोर पर मिले
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 01 Dec 2023 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

आईएमए के पदाधिकारियों ने गुरुवार को आईएमए हाल में केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ संवाद किया। इस दौरान केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि डॉक्टर वही दवा लिखें जो हर मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाए। केवल डॉक्टर के क्लीनिक या नर्सिंग होम में मिलने वाली दवा को दवा नहीं कहा जा सकता। दवा सस्ती और सुलभ होनी चाहिए।

होलसेलर एंड रिटेलर केमिस्ट एसोसिएशन के संस्था के संरक्षक गोपाल अग्रवाल ने कहा कि क्लीनिक, अस्पतालों में अपना फार्मेसी स्टोर चलाना आम बात हो गई है। उन्होंने कुछ चिकित्सकों और अस्पताल में अपनी दवा बनवा कर उसे बेचने पर आईएमए से आपत्ति दर्ज कराई है। संस्था के महासचिव घनश्याम मित्तल ने कहा कि आईएमए के पदाधिकारियों और केमिस्ट संगठन में संवाद निरंतर बने रहना चाहिए। एसोसिएशन के अध्यक्ष इंद्रपाल सिंह ने कहा कि डॉक्टर दवा विक्रेताओं का साथ चाहते हैं तो उन्हें भी दवा विक्रेताओं का साथ देना पड़ेगा। डॉक्टर दवा विक्रेता के व्यापार पर अतिक्रमण न करें।

आईएमए के अध्यक्ष डॉ. संदीप जैन, सचिव डॉ. तरुण गोयल, डॉ. नवनीत कुमार, डॉ. सुमित उपाध्याय ने दवा व्यापारियों को आश्वासन दिया कि जो मुद्दे संवाद में उठाए गए हैं, उससे आईएमए के सभी चिकित्सकों को अवगत कराया जाएगा। बैठक में केमिस्ट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, उपाध्यक्ष गगन गुप्ता, राम अवतार तोमर राजेश सिंह आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें