ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठपहले दिन तीन लाख 11 हजार 232 बच्चों को पिलायी गयी पोलियो वैक्सीन

पहले दिन तीन लाख 11 हजार 232 बच्चों को पिलायी गयी पोलियो वैक्सीन

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तहसील पर संयुक्त निदेशक डॉ. ज्योत्स्ना वत्स, सीएमओ डॉ. राजकुमार चौधरी ने बच्चों को पोलियो वैक्सीन की ड्राप पिलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शून्य से 5 वर्ष की आयु के...

पहले दिन तीन लाख 11 हजार 232 बच्चों को पिलायी गयी पोलियो वैक्सीन
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 24 Jun 2019 02:04 AM
ऐप पर पढ़ें

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तहसील पर संयुक्त निदेशक डॉ. ज्योत्स्ना वत्स, सीएमओ डॉ. राजकुमार चौधरी ने बच्चों को पोलियो वैक्सीन की ड्राप पिलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शून्य से 5 वर्ष की आयु के बच्चों को पोलियो वैक्सीन जरूर पिलाएं भले ही वह पूर्व में वैक्सीन ले चुके हों।

रविवार को पोलियो दिवस पर 1641 बूथ, 2271 टीम और 72 मोबाइल टीम बनाई गई हैं। शून्य से 5 वर्ष आयु के तीन लाख बच्चों को पोलियो वैक्सीन की खुराक पिलाई । डब्लयूएचओ के एसआरटीएलडा संजय मेहरोत्रा, यूनिसेफ के निर्मल, अमित वाजपेयी, नजमुनिशा, अरशद जमाल कोर के सतेन्द्र कुमार, प्रवीन कौशिक आदि रहे। संयुक्त निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य डॉ. ज्योत्स्ना वत्स ने बच्चों को दो बूंद पोलियो की ड्राप पिलाते हुए कहा कि देश से पोलियो को जड़ से समाप्त करने के लिये आम जन को आगे आना होगा। सीएमओ डॉ. राजकुमार ने कहा कि यह अभियान 28 तक पूरे जिले में चलाया जाना है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने निरीक्षण किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें