DA Image
1 दिसंबर, 2020|11:41|IST

अगली स्टोरी

भाजपा दफ्तर घेरने निकले कांग्रेसियों की पुलिस से तकरार, नारेबाजी-हंगामा

भाजपा दफ्तर घेरने निकले कांग्रेसियों की पुलिस से तकरार, नारेबाजी-हंगामा

एनसीईआरटी की नकली पुस्तकों के मामले में सीबीआई जांच कराने तथा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेसी मंगलवार को सड़क पर आंदोलन को उतर आए। कांग्रेसी बुढ़ाना गेट स्थित कांग्रेस कार्यालय से मार्च करते हुए भाजपा कार्यालय के लिए निकले तो पुलिस फोर्स ने उन्हें रोक लिया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर धक्कामुक्की और नोकझोंक हुई। बाद में सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया और कहा कि तीन दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन होगा।

प्रदेश सचिव मोनिंदर सूद वाल्मीकि, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवनीश काजला, वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंडित नवनीत नागर, कांग्रेस सेवादल जिला अध्यक्ष रोहित गुर्जर, रोहित राणा, आशाराम के नेतृत्व में कांग्रेसी नारेबाजी करते हुए निकले। दफ्तर से चंद कदम की दूरी पर ही पुलिस फोर्स ने कांग्रेसियों को रोक लिया। इस दौरान कांग्रेसियों ने आगे बढ़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस फोर्स के घेरे के चलते वह आगे नहीं बढ़ सके। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंडित नवनीत नागर, अवनीश काजला, रोहित गुर्जर ने कहा कि इस मामले में लीपापोती की जा रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बीच कांग्रेसियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस से नोकझोंक और धक्कामुक्की हुई। अंत में सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ कोतवाली ने कांग्रेसियों को समझाया। इस दौरान एक दारोगा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इमरान मसूद से जिलाध्यक्ष अवनीश काजला की बात कराई। कांग्रेसियों ने ज्ञापन देकर पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने, संबंधित थाने के खिलाफ कार्रवाई और थाने को निलंबित करने, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

चेतावनी दी कि तीन दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो फिर आंदोलन के लिए सड़कों पर उतर आएंगे। प्रदर्शनकारियों में नीतीश भारद्वाज, हरिकिशन अंबेडकर, नईम राणा, बबीता गुर्जर, हाजी शबनूर, चौधरी इकराम पार्षद, दिलावर सिंह, जहांगीर मंसूरी, सलीम खान, महेंद्र शर्मा, मतीन रजी, यासर सैफी, मीना सेफी, राकेश सिंह, एसके शाहरुख,आदेश शर्मा, इरशाद, मतीन रजी भी शामिल रहे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बन रहा था। हालांकि जिला कांग्रेस के भी कई पदाधिकारी और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं का नदारद रहना चर्चाओं का विषय बना रहा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Policemen clash with Congressmen besieged by BJP office sloganeering