DA Image
1 दिसंबर, 2020|10:57|IST

अगली स्टोरी

पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में पकड़े सुतली बम

पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में पकड़े सुतली बम

मवाना। संवाददाता

शनिवार को पुलिस ने मोहल्ला कल्याण सिंह राजू वाला बाग में छापेमारी कर लाखों रुपये के सुतली बम (आतिशबाजी) बरामद किए हैं। पुलिस सुतली बम और अधबने गोलों को कई बोरों में भरकर छोटे हाथी से थाने ले आई। पुलिस ने मौके पर आतिशबाजी बनाने का काम कर रही छह मजदूर कारीगरों को हिरासत में लिया है। बड़ी बात यह रही कि जहां मकान में आतिशबाजी बनाने का काम किया जा रहा था, उसका बाहर से ताला लगा हुआ था, पुलिस मकान का ताला तोड़कर अंदर घुसी है।

सरधना हुए में हुए विस्फोट के बाद भी तीरगरों में आतिशबाजी बनाने के काम लगातार जारी है। पुलिस प्रशासन की चेतावनी के बाद भी आतिशबाजी बनाने के कार्य को बंद नहीं किया गया है। कस्बे के मोहल्ला कल्याण सिंह राजू वाला बाग में आतिशबाजी तैयार करने का काम जोरशोर से चल रहा था, जिसकी सूचना सीओ उदय प्रताप सिंह को मिली।

मवाना क्षेत्र के मोहल्ला कल्याण सिंह के राजा वाले बाग में शनिवार को सूचना पर पुलिस पहुंची तो देखा कि मकान पर बाहर से ताला लगा हुआ था। पुलिस ने ताला तोड़ा तो मकान के अंदर देख पुलिस की आंखें खुली रह गई। मकान में दूरदूर तक सुतली बम व हथगोले फैले थे और वहां पर छह मजदूर महिलाएं काम कर रही थीं। पुलिस ने छापेमारी कर मौके से पांच-छह बोरे सुतली बम व हथ गोले बोरों में भरवाए और वहां कार्य कर रही छह कारीगर महिलाओं व सुतली बम से भरे बोरे एक छोटा हाथी में भरकर थाने ले आई। सीओ उदय प्रताप सिंह ने बताया कि उन्हें आतिशबाजी बनाने के काम की सूचना मिली थी, जिस पर उन्होंने छापेमारी की। इस दौरान भारी मात्रा में सुतली बम व हथगोले बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि छापे का अभियान आगे भी जारी रहेगा। वहीं इस संबंध में एसएसआई नरेंद्र सिंह का कहना है कि जिस मकान में आतिशबाजी तैयार की जा रही है, उसका मकान मालिक व आतिशबाजी किसकी थी, दोनों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वहीं पकड़ी गई लेबर की छह महिला कारीगरों के खिलाफ भी आतिशबाजी बनाने के अधिनियम द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

आग बुझाने का यंत्र नहीं

पुलिस को मौके पर आग बुझाने का कोई यंत्र नहीं मिला। हादसे के बाद विस्फोट पर काबू पाया जाना मुश्किल था। इस मामले में अब पुलिस मकान मालिक व आतिशबाजी बनाने वाले व्यक्ति की तलाश में जुट गई है। उधर पुलिस के लिए यह बड़ा सिरदर्द है कि बरामद आतिशबाजी को कहां रखे। थाने में कोई ऐसा स्थान नहीं है, जहां पर आतिशबाजी रखी जा सके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Police raided and caught a heavy bomb