ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठहरिओम आनंद की आत्महत्या में शुरू हुई पुलिस की छानबीन

हरिओम आनंद की आत्महत्या में शुरू हुई पुलिस की छानबीन

आनंद अस्पताल के मालिक हरिओम आनंद की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने अपनी ओर से जांच शुरू कर दी है। एसएसपी अजय साहनी ने इसकी पुष्टि की है। साथ ही परिजनों ने भी इसे आत्महत्या की मान लिया है। पुलिस टीम...

हरिओम आनंद की आत्महत्या में शुरू हुई पुलिस की छानबीन
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 29 Jun 2020 01:39 AM
ऐप पर पढ़ें

आनंद अस्पताल के मालिक हरिओम आनंद की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने अपनी ओर से जांच शुरू कर दी है। एसएसपी अजय साहनी ने इसकी पुष्टि की है। साथ ही परिजनों ने भी इसे आत्महत्या की मान लिया है। पुलिस टीम और फॉरेंसिक टीम को मुरलीपुर स्थित फार्म हाउस से सल्फास की कुछ गोलियां भी बरामद हुई हैं, जिन्हें जांच टीम ने सुरक्षित कराया है। पुलिस अधिकारियों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों के बयान का इंतजार है। एसएसपी मेरठ के अनुसार परिजन जो भी लिखित शिकायत देंगे, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आनंद अस्पताल के मालिक हरिओम आनंद ने शनिवार दोपहर मुरलीपुर स्थित फार्म हाउस पर सल्फास खा लिया था। इसके बाद वह आनंद अस्पताल पहुंचे और यहां डॉक्टरों को इसकी जानकारी दी थी। डॉक्टरों, अपने परिवार के सदस्यों और कुछ परिचित लोगों को अस्पताल बुला लिया था। यहां सभी से हरिओम आनंद ने अपने आखिरी समय में कहा था कि उनके परिवार का ध्यान रखें। इसके बाद उनकी मौत हो गई थी। परिवार के लोगों ने पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार रविवार सुबह सूरजकुंड पर किया। इस दौरान शहर की कई बड़ी हस्तियां अंतिम यात्रा में साथ थी। दूसरी ओर एसएसपी मेरठ अजय साहनी ने बताया कि यह आत्महत्या का प्रकरण है और परिजन भी इसी बात को मान रहे हैं।

पुलिस ने अपनी ओर से जांच शुरू कर दी है और तथ्य जुटाए जा रहे हैं। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने हरिओम आनंद के मुरलीपुर स्थित फार्म हाउस का निरीक्षण किया। वहां से कुछ सल्फास की गोलियां मिली हैं। बाकी पूरी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। दूसरी ओर पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार है। पुलिस ने अभी तक के सभी तथ्यों को सुरक्षित कर लिया है। परिवार के लोग परेशान हैं, इसलिए वह पुलिस से नहीं मिले हैं। दो या तीन दिन में यदि वह खुद पुलिस अफसरों से बात नहीं करते तो पुलिस संपर्क करेगी। इस मामले में एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइन को तमाम बातों की जानकारी करने और नजर बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया है।

-----

हरिओम आनंद का पत्र मिला-एसएसपी

आनंद अस्पताल के मालिक हरिओम आनंद ने जो पत्र आखिरी समय में लिखा था, वह रविवार को मुझे मिल गया है। इस पत्र में जो भी आरोप लगाए गए हैं, उनकी जांच की जा रही है। परिजन यदि चाहेंगे तो इसी के आधार पर कार्रवाई पुलिस शुरू कर सकती है। हालांकि इसके लिए परिवार के लोगों को सहमति देनी होगी

- अजय साहनी, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें